• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • अमिताभ बच्चन को NGO ने लिखा खत, पान मसाला एड छोड़ने की दी नसीहत

अमिताभ बच्चन को NGO ने लिखा खत, पान मसाला एड छोड़ने की दी नसीहत

अमिताभ बच्चन से एड छोड़ने ती अपील एनजीओ ने की है.

अमिताभ बच्चन से एड छोड़ने ती अपील एनजीओ ने की है.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के इस एड को करने से उनके फैंस नाराज हैं. ऐसे में अब नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पिछले कुछ दिनों से पान मसाला के एड को लेकर लगातार सुर्खियों में हैं. अमिताभ बच्चन के अलावा अजय देवगन (Ajay Devgn) और शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) जैसे स्टार्स भी पान मसाला का विज्ञापन करते हैं. अजय देवगन के पान मसाला एड पर कई मीम्स तक बन चुके हैं. वहीं, इस लिस्ट में अब अमिताभ बच्चन का भी नाम जुट गया है. दरअसल, अमिताभ बच्चन के इस एड को करने से उनके फैन्स नाराज हैं. ऐसे में अब नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया है.

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एनजीओ द्वारा अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को एक खत भेजा गया है जिसमें उनसे एड छोड़ने की बात कही गई है. बिग बी को खत में लिखा गया है कि कई रिसर्च में ये साबित हो चुका है कि पान मसाले और तंबाकू के सेवन की लत स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाती है. अमिताभ, सरकार के हाई-प्रोफाइल पल्स पोलियो कैंपेन के ब्रांड एम्बेसेडर हैं, ऐसे में उन्हें पान मसाला एड कैंपेन को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए.

    आगे खत में ये भी लिखा गया है कि इस तरह के काम बॉलीवुड के कई अभिनेता जैसे शाहरुख खान, अजय देवगन, रणवीर सिंह और ऋतिक रोशन ने भी किया है. इससे टीन एज और छात्रों के बीच तंबाकू खाने की आदत बढ़ रही है.

    इस बीच अमिताभ बच्चन का एक फेसबुक पोस्ट वायरल हो गया था. इस पोस्ट में अमिताभ ने लिखा था, ‘एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, वक्त पीछे ही पड़ गया मेरे’. इस पर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, ‘प्रणाम सर, सिर्फ एक बात ही पूछनी है आपसे, क्या जरूरत है कि आपको भी कमला पसन्द पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा, फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपुंजियो में.

    अमिताभ बच्चन ने इसके जवाब में लिखा, ‘मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं. हां, यदि व्यवसाय है तो उसमें हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है. अब आपको ये लग रहा है की मुझे ये नहीं करना चाहिए था, लेकिन इसको करने से, हां मुझे भी धनराशि मिलती है, लेकिन हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं.’

    अमिताभ ने एक और कमेंट में लिखा ‘जो भी कर्मचारी हैं उनको भी काम मिलता है और धन भी और मान्यवर, टूटपूंजिया शब्द आपके मुख से शोभा नहीं देता, और ना ही हमारे उद्योग के अन्य कलाकारों को भी शोभित करता है, आदर सहित नमस्कार करता हूं.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज