Home /News /entertainment /

nawazsuddin siddiqui asking where is true cinema after release of recent big budget films pr

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने फिल्मों को लेकर कहा-सलाहियत गई तेल लेने, पूछा- कहां है सच्चा सिनेमा ?

नवाजुद्दीन जल्द ही हीरोपंती 2 में नए अंदाज में नजर आएंगे. (फोटो साभार: 
nawazuddin._siddiqui/Instagram)

नवाजुद्दीन जल्द ही हीरोपंती 2 में नए अंदाज में नजर आएंगे. (फोटो साभार: nawazuddin._siddiqui/Instagram)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने सिनेमा में मेन लीड का कॉन्सेप्ट बदलने की बात से नवाजुद्दीन ने इससे इनकार करते हुए कहा कि ‘मुझे नहीं लग रहा है ये बदल रहा है…मैंने मंटो (Manto) में भी लीड रोल प्ले किया लेकिन कितने लोगों ने देखा ? मुझे लगता है महामारी के दौरान लोगों ने वर्ल्ड सिनेमा देखा और वहां बदलाव है. लेकिन जिस तरह की पिक्;र अभी हिट हो रही है ऐसा लगता है कि सलाहियत गई तेल लेने, यहां एंटरटेन करो और सुपरफिशियल लेवल पे एंटरटेन करो लोगों को’.

अधिक पढ़ें ...

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) एक ऐसे कलाकार हैं जो अपने किरदार के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. सिल्वर स्क्रीन पर उनका खास अंदाज सिनेमाघर में बैठे आम आदमी को खुद से रिलेट करवाता है. मायानगरी में कदम जमाने के लिए नवाजुद्दीन को लंबा संघर्ष करना पड़ा है लेकिन आज वह उसी मुंबई में एक आलीशान बंगले के मालिक हैं. एक्टर ने बड़े बजट की फिल्मों पर कटाक्ष करते हुए सवाल पूछा कि सच्चा सिनेमा कहां हैं ?

हाल ही में एस एस राजामौली की RRR और प्रशांत नील की फिल्म ‘KGF चैप्टर 2’  रिलीज हुई है. जिसने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें लगता है कि फिल्मों में अभी भी बदलाव नहीं आया है. सुपरफिशियल एंटरटेनमेंट स्किल्स को प्रभावित करता है.एक्टर ने हैरानी जताते हुए कहा कि ‘बड़े बजट की फिल्में थियेटर पर कब्जा कर लेती हैं, ऐसे में छोटे बजट की फिल्मों को थियेटर में क्या जगह मिल पाएगी ?’

 नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने OTT का शुक्रिया अदा किया

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि यहां हम अच्छी फिल्में देख सकते हैं. बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू के दौरान जब नवाजुद्दीन से पूछा गया कि क्या कॉमर्शियल सिनेमा में मेन लीड का कॉन्सेप्ट बदल रहा है तो नवाजुद्दीन ने इससे इनकार करते हुए कहा कि ‘मुझे नहीं लग रहा है ये बदल रहा है…मैंने मंटो में भी लीड रोल प्ले किया लेकिन कितने लोगों ने देखा ? मुझे लगता है महामारी के दौरान लोगों ने वर्ल्ड सिनेमा देखा और वहां बदलाव है. लेकिन जिस तरह की पिक्चर अभी हिट हो रही है.. ऐसा लगता है कि सलाहियत गई तेल लेने, यहां एंटरटेन करो और सुपरफिशियल लेवल पे एंटरटेन करो लोगों को’.

 नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने पूछा सवाल

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा कि अच्छे, मामूली और छोटे बजट की फिल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करना काफी मुश्किल है, क्योंकि सिनेमाघरों में केवल बड़े बजट की फिल्में रिलीज होती हैं’. इन फिल्मों के बारे में बात करते हुए कहा कि ऐसी फिल्में चकाचौंध पैदा करती हैं…प्लेन को पानी पर तैरा देना, मछलियों को उड़ा देना.. मुझे भी ऐसे विजुअली चीजें देखना पसंद हैं लेकिन सिनेमा कहां हैं ?

ये भी पढ़िए-नवाजुद्दीन सिद्दीकी को 3 महीने में मिले 200 फिल्मों के ऑफर, सोच-समझ कर फाइनल किए सिर्फ 5

 ‘हीरोपंती 2’  में नजर आएंगे  नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बता दें कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘हीरोपंती 2’ 29 अप्रैल को रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में एक्टर लैला नामक किरदार निभाते नजर आएंगे. इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ और तारा सुतारिया लीड रोल में हैं.

Tags: Bollywood, Bollywood news, Nawazuddin siddiqui

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर