Home /News /entertainment /

nawazuddin siddiqui birthday when actors father told him not to come to home due to small roles

Nawazuddin Siddiqui B'Day Spl: जब नवाजुद्दीन के घर आने पर पिता ने लगा दी थी पांबदी, इस वजह से हो गए थे परेशान

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फाइल फोटो)

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं. (फाइल फोटो)

Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui: नवाजुद्दीन सिद्दीकी हमेशा से ही एक्टर बनना चाहते हैं. उन्होंने इसके अलावा अपने जीवन में और कोई करियर विकल्प नहीं चुना था. उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद 9 से 5 की एक केमिस्ट के तौर पर एक पेट्रोकेमिकल कंपनी में काम भी किया. आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपना 47वां जन्मदिन (Nawazuddin siddiqui Birthday) मना रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

Happy Birthday Nawazuddin Siddiqui: नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) उन अभिनेताओं में शुमार हैं जिनका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है और उन्होंने अपनी मेहनत और सालों की संघर्ष के बाद पहचान बनाई है. नवाजुद्दीन सिद्दीकी जब किसी फिल्म में होते हैं तो लीड एक्टर से अधिक सुर्खियां बटोर ले जाते हैं. उन्होंने ये साबित कर दिखाया कि बॉलीवुड में सिर्फ गुड लुक्स नहीं एक्टिंग के टैलेंट पर भी टिका जा सकता है. आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी हमेशा से ही एक्टर बनना चाहते थे. उन्होंने इसके अलावा अपने जीवन में और कोई करियर विकल्प नहीं चुना था. उन्होंने ग्रेजुएशन के बाद 9 से 5 की एक केमिस्ट के तौर पर एक पेट्रोकेमिकल कंपनी में काम भी किया. लेकिन इस जॉब में उन्हें जल्द ही बोरियत होने लगी और उन्हें यह महसूस हुआ कि उन्हें वही करना चाहिए जो वो बेहतर कर सकते हैं. इसके बाद नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया.

घर आने पर लगी पाबंदी
कोर्स पूरा होते ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी मायानगरी तो पहुंच गए लेकिन उनकी राह और भी मुश्किल थी. यहां उन्होंने ‘शूल’, ‘सरफरोस’, ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ जैसी कई फिल्मों में छोटे-छोटे किरदार निभाए. कई सालों तो नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इस तरह से ही मुंबई में अपने पांव जमाए रखा लेकिन इससे उनके पिता नाराज हो गए. उन्होंने नवाजुद्दीन सिद्दीकी के घर आने पर ही पाबंदी लगा दी. उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि तुम घर मत आना. तुम्हारे ऐसे रोल की वजह से हमें शर्मिंदगी उठानी पड़ती है.

किस्मत और मेहनत ने दिया साथ
लेकिन, इसके बाद नवाजुद्दीन की किस्मत ने उनका ऐसा साथ दिया कि पूरा घर उन पर गर्व करने लगा. नवाजुद्दीन पहले भी कई बार कह चुके हैं कि उन्हें अपने गांव से बहुत लगाव है. यहां तक कि लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने अपना अधिकतर समय गांव में ही बिताया. वो वहां खेती करने में व्यस्त रहे.

आखिरकार बने स्टार
नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में काम किया. इसके बाद उन्होंने ‘फिराक’, ‘न्यूयॉर्क’ और ‘देव डी’ जैसी फिल्मों में काम भी मिला और उन्हें काफी पसंद किया गया था. इसके बाद ‘कहानी’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ करने के बाद वो स्टार बन गए. नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. उनके संघर्ष की अक्सर उभरते बॉलीवुड कलाकारों को मिसाल दी जाती है.

Tags: Bollywood actors, Nawazuddin siddiqui

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर