Home /News /entertainment /

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को घर में ज्यादा न रह पाने का है मलाल, बोले- वैनिटी वैन में गुजर गई जिंदगी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को घर में ज्यादा न रह पाने का है मलाल, बोले- वैनिटी वैन में गुजर गई जिंदगी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने घर 'नवाब' रखा है. फोटो साभारः Instagram @nawazuddin._siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने घर 'नवाब' रखा है. फोटो साभारः Instagram @nawazuddin._siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) को मुंबई में नए घर को बनवाने में तीन साल लग गए. हाल ही में उन्होंने बताया कि इस घर के निर्माण से ज्यादा इसकी इंटीरियर डिजाइनिंग की प्रक्रिया थी. एक्टर ने घर तो बना लिया, लेकिन अब उन्हें मलाल इस बात का है कि वह इस घर में फिलहाल ज्यादा वक्त गुजार नहीं पाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने अपनी मेहनत से बॉलीवुड में नया मुकाम हासिल किया. दिन-रात मेहनत करने के बाद हाल ही में नवाजुद्दीन ने अपने सपनों का आशियाना मायानगरी में बनाया (Nawazuddin Siddiqui new Mumbai home). अपने घर को एक्टर ने खुद डिजाइन किया है. इस घर का डिजाइन उनके गांव बुढ़ाना वाले घर से मिलता है. मुंबई में नए घर को बनवाने में नवाजुद्दीन को तीन साल लग गए. हाल ही में उन्होंने बताया कि इस घर के निर्माण से ज्यादा इसकी इंटीरियर डिजाइनिंग की प्रक्रिया थी. एक्टर ने घर तो बना लिया, लेकिन अब उन्हें मलाल इस बात का है कि वह इस घर में फिलहाल ज्यादा वक्त गुजार नहीं पाएंगे.

घर होगा, कभी नहीं सोचा था
नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए कहा, सच कहूं तो मैंने कभी ये नहीं सोचा था कि मुझे नया घर चाहिए. घर होना चाहिए, ये कॉन्सेप्ट में मेरा विश्वास नहीं था. किसी ने मुझे प्लॉट दिखाया तो मैंने सोचा कि चलो इसे करते हैं, क्योंकि कोई नुकसान नहीं है. चीजें होती रहीं और इसे खरीदने के बाद मुझे अहसास हुआ कि मैंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) में आर्किटेक्चर और एस्थेटिक्स की पढ़ाई की है मैंने फर्स्ट ईयर में Scenic डिजाइन भी पढ़ा था. मैंने सोचा किस तरह से डिजाइन किया जा सकता है. मेरा फाइनल कॉन्सेप्ट ये था कि ये जितना मिनिमल होगा, उसका उतना ज्यादा प्रभाव पड़ेगा.’

Nawazuddin Siddiqui, Nawazuddin Siddiqui Mumbai Home, Nawazuddin Siddiqui Home Nawab

 नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने सोशल मीडिया पर इसकी झलक दिखाई थी. फोटो साभारः Instagram @nawazuddin._siddiqui

वैनिटी वैन मे ही गुजर गई आधी जिंदगी
नवाजुद्दीन ने इस बातचीत में बताया कि इसको मैंने अपनी कड़ी मेहनत से बनाया है, लोगों को भी इसके लिए काफी खुशी है, क्योंकि वो मेरे संघर्ष को जानते हैं. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि मैं अपने नए घर में कितना रहूंगा, क्योंकि मेरी आधी जिंदगी तो वैनिटी वैन मे ही गुजर गई. ज्यादा टाइम तो सेट पर ही रहता है, वही तो रोना है. हालांकि उन्होंने इस बात को स्वीकार किया कि उन्हें काम में बिजी रहना पसंद है.

घर में इस्तेमाल हुए हैं सिर्फ तीन रंग
अपने घर के बारे में और बात करते हुए उन्होंने बताया कि ये वो जगह है, जहां आप आराम करने आते हैं. मैंने पूरे घर में सिर्फ तीन रंगों का इस्तेमाल किया है. आपको चौथा रंग कहीं नहीं मिलेगा- वुडेन, व्हाइट और स्काई ब्लू. एक गार्डन है और एक केबिन है, जहां मैं अपनी स्क्रिप्ट पढ़ूंगा और सोचूंगा.

Tags: Nawazuddin siddiqui

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर