लाइव टीवी

नवाजुद्दीन सिद्दकी ने पहली बार शेयर की गुरु की तस्वीर, कहा- इन्होंने सिखाई मुझे एक्टिंग

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 10:58 PM IST
नवाजुद्दीन सिद्दकी ने पहली बार शेयर की गुरु की तस्वीर, कहा- इन्होंने सिखाई मुझे एक्टिंग
नवाजुद्दीन सिद्दकी.

बॉलीवुड में अपने अभिनय का एक्टिंग का लोहा मनवा चुके एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दकी (Nawazuddin Sidiqui) ने पहली उस शख्स के बारे में बताया है, जिन्होंने उनको एक्टिंग सिखाई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 10:58 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों अगर बात धारदार एक्टिंग की आती है तो फट से अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी (Nawazuddin Sidiqui) का नाम आता है. लोग उनके निभाए कई फिल्मों के किरदार गिनाना शुरू कर देते हैं. लेकिन नवाज को ये एक्टिंग सिखाई किसने, इस बारे में कम ही लोग जानते हों. असल में नवाजुद्दीन सिद्दकी ने एक तस्वीर ट्वीट कर करते हुए एक शख्स का उल्लेख किया है.

नवाज ने कहा, 'ये वो शख्स हैं, जिन्होंने मुझे मेथेड एक्ट‌िंग करने सिखाई. मास्को के रहने वाले सर वैलेंटाइन टेप्लाकोव. मैंने साल 1996 में इनके प्ले IVANOV में एक्टिंग की थी. मैं आंतोन चेखव का किरदार निभया था. इस किरदार ने बतौर अभिनेता मुझे बदल कर रख दिया था. मैं आपसे लंबे समय बाद मिलकर काफी खुश हूं.'


निश्चित तौर पर सर वैलेंटाइन टेप्लाकोव के लिए भी यह बड़ी बात होगी कि जिस अभिनेता के मन में उन्होंने मेथेड एक्टिंग का बीज डाला था वो आज ना केवल देश बल्कि दुनियाभर में नाम कमा रहा है. यही नहीं खुद सर वैलेंटाइन टेप्लाकोव ने यह महसूस भी किया होगा कि उनके अभिनय के डाले बीज से यह शख्स आज कहां से कहां तक पहुंचा. इसमें कोई दो राय नहीं कि जब साल 1996 में सर वैलेंटाइन टेप्लाकोव ने अपने प्ले में नवाजुद्दीन को चुना था तब वे एक्टिंग के छात्र रहे होंगे.

यह वेंडेल रॉड्रिक्स के निधन पर अनुष्‍का ने लिखा लंबा पोस्‍ट- उन्‍होंने मुझे देखा

यही नहीं खुद नवाज ने कितनी ही दफा स्वीकार किया है कि अगर वो अभिनेता ना होते तो अपने गांव में खेती कर रहे होते. आज भी जब वे अपने गांव जाते हैं तो भी फावड़ा लेकर खेत में निकल जाते हैं. जब साल 1996 में नवाजुद्दीन को यह प्ले करने के बाद काफी ठोकरें खाना पड़ा. कई फिल्मों में उन्हें एक-एक दो-दो सीन किए. आखिरकार उन्हें अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' और 'गैंग्स ऑफ वासेपुर 2' से साल 2012 में पहचान मिली. वर्क फ्रंट की बात करें तो नवाज अभी 'बोले चूड़ियां' में दिखाई देंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 10:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर