अपना शहर चुनें

States

Naxalbari Review: नक्सलियों और सरकार के बीच संघर्ष की दास्तां बयां करती सीरीज, आमिर अली का शानदार अभिनय

नक्सलबारी
नक्सलबारी

Naxalbari Review: ZEE5 की ये थ्रिलर वेब सीरीज नक्सलियों और सरकार के बीच संघर्ष की कहानी बताती है. इस सीरीज में अभिनेता राजीव खंडेलवाल (Rajeev Kandelwal) और आमिर अली (Aamir Ali) ने शानदार अभिनय किया है. खासकर आमिर अपने निगेटिव रोल से अपने फैंस को चौंका देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 5:25 PM IST
  • Share this:
Naxalbari की समीक्षा: ZEE5 की सीट थ्रिलर, नक्सलियों और सरकार के बीच संघर्ष की दास्तां बयां करती है. इसमें दर्शाए गए पलों से आपके दिल की धड़कनें बढ़ जाएंगी. ऊंचे दर्ज़े के जबर्दस्त ऐक्शन और पैनी सामाजिक टिप्पणी वाली Naxalbari देखने लायक शानदार वेब सीरीज है.

लोगों को खुश करने और लगातार गुणवत्ता वाला एंटरटेनमेंट प्रदान करने की दौड़ में लगे कई प्लेटफ़ॉर्म के बीच  ZEE5 बेहद सफल रहा है. मूल भाषाओं में 100 से अधिक वेब सीरीज़ और फिल्में प्रस्तुत करने वाले ZEE5 ने OTT की दुनिया में काफी नाम कमाया है. और अब ‘Naxalbari’ के रूप में इसके ताज में  एक और नायाब हीरा जुड़ने जा रहा है। देखिए शो की एक झलक:





Naxalbari पहले एपिसोड से ही आपका मन मोह लेती है. इससे बाद के नौ एपिसोड आपको शानदार रोमांचक सफर पर ले जाते हैं. सीरीज में राजीव खंडेलवाल का दिल जीत लेने वाला ऐक्शन आपको हैरत में डाल देगा. हालांकि इससे ढेरों अपेक्षाएं जुड़ी हुई हैं और उम्मीद है कि यह निराश नहीं करेगी। यकीनन अभी तक इस तरह का कोई शो स्क्रीन पर नहीं दिखाया गया है. यह नक्सलियों और सरकार के बीच चल रहे युद्ध - लाल विद्रोह का अधिक व्यक्तिगत व चौंकाने वाला संवेदनशील पहलू दर्शाता है. सीरीज़, दर्शक पर न तो कोई राय या विचार थोपती है और न ही किसी सामाजिक शोषण का चित्रण करती है. यह चित्रित करती है कि हर कोई उस चीज़ के लिए लड़ रहा है जिसे वह सही मानता है. सीरीज़ यह भी दर्शाती है कि इस सब के बीच में, मानवता कैसे पीड़ित है और जिंदगियां कैसे मिटती हैं. सामाजिक-राजनीतिक आंदोलन को एक बिल्कुल नए अंदाज़ में दिखाया गया है, जो शो को और भी बेहतर बनाता है.
जब शो के मानवीय पहलू की बात आती है, तो राघव के रूप में राजीव खंडेलवाल लोगों का दिल जीत लेते हैं। गलत व सही के लिए, दुर्गम इलाके में एक विद्रोही के रूप में संघर्ष और व्यक्तिगत एजेंडा वाली दृढ़ व समर्पित भूमिका बेहद प्रशंसनीय है. उनका किरदार और शो की टैगलाइन #ThokKeBadla बखूबी मेल खाती है. हम उसे प्यार, रिश्ते, दोस्ती और बहुत कुछ खोते हुए देखते हैं, जो हमें व्यक्तिगत स्तर पर इस तरह के संघर्ष के वास्तविक प्रभावों का एहसास कराता है.

इस शो को देखने की एक अन्य वजह है केसवानी के रूप में आमिर अली का किरदार. आपको ट्रेलर देखकर पता चल जाएगा कि वे इस नई भूमिका में अपनी चॉकलेटी छवि से कितने अलग दिखते हैं. उन्होंने हर फ्रेम में केसवानी के रूप में खलनायक के किरदार को पूरी शिद्दत से निभाया है। हालांकि कुछ बताकर, आपका मजा किरकिरा नही करना चाहते, लेकिन इतना ज़रूर कहेंगे कि Naxalbari में आमिर अली के अभिनय को देखकर आपको आश्चर्य ज़रूर होगा.

मंगेतर केतकी के रूप में टीना दत्ता और महिला नक्सल के रूप में श्रीजिता के अलावा पुरुष नक्सल के रूप में सत्यदीप मिश्रा ने जबर्दस्त किरदार निभाए हैं। इन सभी ने अपने अपने किरदारों की असल जिंदगी को जीवंत कर दिया है.

शो की असली उपलब्धि वास्तविकता को दिखाना है, यह सही चीजों, घटनाओं को काल्पनिक बनाकर, सांसें थाम कर देखे जाने वाले ऐक्शन के रूप में प्रस्तुत करता है। शो में दिखाया गया मुद्दा वास्तविक है, और हमारे आसपास हो रहे वर्तमान परिदृश्यों को उससे जोड़कर दर्शाता है। हमारी सलाह है कि आप इसे देखें और अपने वीकेंड को रोमांचक, ऐक्शन भरा बनाएं!

Naxalbari का निर्देशन पार्थो मित्रा द्वारा किया गया है। इसके निर्माता हैं अर्जुन सिंग्ग बग्गा और कार्तिक निशानदार. DOP क्रेडिट हरि नायर और मधुरा पालित की है, जिसमें ओरिजिनल बैकग्राउंड स्कोर परेश शाह का है. सांस रोकने वाले ऐक्शन का निर्देशन एजाज़ गुलाब ने किया है और पटकथा और प्रभावी डायलॉग पुलकित ऋषि व प्रखर विहान ने लिखे हैं. Naxalbari अब लाइव होने जा रहा है. इसे देखने के लिए, www.zee5.com पर लॉग ऑन करें या ZEE5 ऐप अभी डाउनलोड करें!

यह एक भागीदारी पोस्ट है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज