सुशांत सिंह राजपूत केस: NCB को ड्रग्स केस में ‘बड़ी मछली’ की तलाश

सुशांत सिंह राजपूत केस: NCB को ड्रग्स केस में ‘बड़ी मछली’ की तलाश
सुशांत सिंह राजपूत.

सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) से जुड़े ड्रग्स मामले में शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, जैद विलात्रा (21) और आब्देल बासित परिहार (23) इस समय एनसीबी (NCB) की हिरासत में हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 7:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. नार्कोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े ड्रग्स केस में कोई इंटरनेशनल और इंटरस्टेट कड़ी होने की स्थिति में उसका पता लगाएगा. एक अधिकारी ने शनिवार को यहां यह बात कही. उन्होंने यह भी कहा कि एजेंसी मामले में एक ‘बड़ी मछली’ की तलाश में है.

एनसीबी राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स वाले एंगल से एनडीपीएस कानून की आपराधिक धाराओं के तहत जांच कर रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में उसके साथ एक रिपोर्ट साझा की थी. राजपूत की प्रेमिका रही रिया चक्रवर्ती दिवंगत अभिनेता की मौत के मामले में मुख्य आरोपी है.

एनसीबी की हिरासत में शोविक चक्रवर्ती तथा सैमुअल मिरांडा
दक्षिण मुंबई स्थित एनसीबी के बल्लार्ड एस्टेट कार्यालय के बाहर संवाददाताओं से बातचीत में अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों का एक-दूसरे से सामना कराया जाएगा ताकि उनकी भूमिकाएं स्पष्ट हो सकें. उन्होंने कहा कि आरोपियों शोविक चक्रवर्ती तथा सैमुअल मिरांडा को एनसीबी की हिरासत में भेजा गया है. अधिकारी ने कहा कि अगर जांच में कोई नया नाम आता है तो एनसीबी उसे जांच में शामिल होने के लिए तलब करेगी. अधिकारी ने कहा, ‘हम इस जांच को रेशनल रिजल्ट तक ले जाएंगे.’
शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा 9 तक NCB की हिरासत में


इससे पहले इस मामले में शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा को यहां एक अदालत ने नौ सितंबर तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया. शोविक और मिरांडा के अलावा एनसीबी ने जैद विलात्रा (21) और आब्देल बासित परिहार (23) को भी गिरफ्तार किया है. वे इस समय जांच एजेंसी की हिरासत में हैं.

सीबीआई ने शनिवार को फिर रिक्रिएट किया क्राइम सीन
सुशांत सिंह राजपूत मौत केस (Sushant Singh Rajput Case) में सीबीआई की टीम एक बार फिर से क्राइम सीन को रीक्रिएट करने शनिवार को एक्टर के घर पहुंची. सीबीआई के साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टर भी थे. इसके अलावा सुशांत की बहन मीतू भी वहां पहुंची. बता दें कि परिवार वालों की तरफ से मितू ने ही सबसे पहले सुशांत की डेड बॉडी देखी थी. ये दूसरा मौका है जब सीबीबीआई क्राइम सीन को रीक्रिएट कर रही है. इससे पहले जांच के दूसरे दिन घर में मौत के समय मौजूद 4 लोगों के सामने क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया था. सिद्धार्थ पिठानी, नीरज और केशव को भी फिर से फ्लैट पर बुलाया गया था. ये चारों एक्टर के मौत के दिन घर में थे. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को कथित तौर पर अपने घर में मृत पाए गए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज