Home /News /entertainment /

'बॉलीवुड में समलैंगिक किरदारों को सम्मान के साथ दिखाए जाने की जरुरत'

'बॉलीवुड में समलैंगिक किरदारों को सम्मान के साथ दिखाए जाने की जरुरत'

PIC : TWITTER

PIC : TWITTER

अभिनेता और गायक मियांग चैंग को लगता है कि बॉलीवुड में समलैंगिक किरदारों को अधिक संवेदनशीलता से दिखाए जाने की आवश्यकता है. मियांग वेब सीरीज ‘अनटैग’ में एक समलैंगिक किरदार निभाते नजर आएंगे.

  • Bhasha
  • Last Updated :
    अभिनेता और गायक मियांग चैंग को लगता है कि बॉलीवुड में समलैंगिक किरदारों को अधिक संवेदनशीलता से दिखाए जाने की आवश्यकता है.

    मियांग वेब सीरीज ‘अनटैग’ में एक समलैंगिक किरदार निभाते नजर आएंगे. ‘अनटैग’ में चैंग के किरदार का नाम निश्चय बारबरा है. उन्होंने इस बात का पूरा ध्यान रखा है कि वह इस किरदार को समाज में समलैंगिक किरदारों को लेकर स्थापित छवि से बाहर निकलकर निभाएं.

    चेंग का कहना है कि, ‘‘मैं इस किरदार को स्थापित छवि से बाहर निकलकर अलग तरह से करना चाहता था. 90 के दशक में आई बॉलीवुड फिल्मों ने इसे एक हास्यात्मक रूप दे दिया. उन्होंने समलैंगिक समुदाय को लेकर काफी गलत धारणा बना दी.’’

    उन्होंने कहा, ‘‘असल जिंदगी में समलैंगिक लोग आम इंसान की तरह ही होते हैं.’’ चैंग को लगता है कि हॉलीवुड फिल्मों में समलैंगिक किरदारों के साथ काफी हद तक न्याय किया गया है और भारतीय सिनेमा को भी ऐसा ही करने की आवश्यकता है.

    उन्होंने कहा, ‘‘पश्चिम में समलैंगिक किरदारों को काफी संवेदनशीलता के साथ दर्शाया जाता है. हाल ही में आई फिल्म ‘कपूर एंड सन्स’ में फवाद खान का किरदार बॉलीवुड के एक अच्छे प्रयास का उदाहरण है. ’’ वेब सीरीज ‘अनटैग’ वायाकॉम18 के डिजिटल मंच ‘वूट’ पर प्रसारित होगा. चैंग के अलावा इसमें अंजलि आनंद, दिपांती शर्मा, शिव पंडित, एंडी और नवीन पोलीशेट्टी भी हैं.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर