होम /न्यूज /मनोरंजन /Neelima Azeem B’day: नीलिमा अजीम ने एक नहीं 3 शादियां की, फिर भी सहना पड़ा अकेलेपन का दर्द!

Neelima Azeem B’day: नीलिमा अजीम ने एक नहीं 3 शादियां की, फिर भी सहना पड़ा अकेलेपन का दर्द!

नीलिमा अजीम को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: neliimaazeem/Instagram)

नीलिमा अजीम को जन्मदिन की बधाई. (फोटो साभार: neliimaazeem/Instagram)

नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) ‘फिर वही तलाश’, ‘आम्रपाली’, ’शांति’, ‘सांस’, ‘जुनून’ जैसे धारावाहिक में काम कर दर्शकों के ब ...अधिक पढ़ें

मुंबई: दूरदर्शन के जमाने की मंझी हुईं एक्ट्रेस, राइटर और क्लासिकल डांसर नीलिमा अजीम (Neelima Azeem) ने कई टीवी धारावाहिक और फिल्मों में  शानदार काम किया है. नीलिमा अब एक्टिंग से दूर हैं और क्लासिकल डांस सिखाती हैं. 2 दिसंबर 1958 में पैदा हुईं नीलिमा रुट फाउंडेशन नामक संस्था के तहत हर उम्र के लोगों के लिए वर्कशॉप आयोजित करती हैं. नीलिमा अजीम ने जीवन में तीन बार प्रेम किया लेकिन असफल रहीं, नृत्य प्रेम ने उन्हें संभाला. नीलिमा सिर्फ अच्छी एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि अच्छी कत्थक डांसर भी हैं. उन्होंने बकायदा इसकी ट्रेनिंग भी ली है और स्टेज परफॉर्मेंस देती रहती हैं. बिरजू महाराज और मुन्ना शुक्ला जैसे दिग्गज गुरुओं से नीलिमा ने ट्रेनिंग लिया है. शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और ईशान खट्टर (Ishaan Khattar) की मां नीलिमा के जन्मदिन पर बताते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ बातें.

नीलिमा अजीम हिंदी सिनेमा और टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. छोटे-बड़े पर्दे पर अपनी अदाकारी से दर्शकों का मन मोह लेने वाली नीलिमा अजीम की पर्सनल लाइफ त्रासदी से भरी हुई है.  नीलिमा एक सफल एक्ट्रेस हैं, लेकिन पर्सनल लाइफ में उन्हें सफलता नहीं मिली. नीलिमा एक, दो नहीं बल्कि 3-3 शादियों के बावजूद अकेली हैं. नीलिमा जब सिर्फ 16 साल की थीं तो 21 साल के पंकज कपूर से दिल मिला और शादी कर ली थी. लेकिन ये शादी 5 साल ही चल पाई. नीलिमा और पंकज के बेटे हैं शाहिद कपूर. पंकज के बाद एक्ट्रेस की जिंदगी में आए राजेश खट्टर जिनका साथ करीब 11 साल ही रहा. राजेश और नीलिमा के बेटे हैं ईशान खट्टर. दो शादियों के बाद नीलिमा के जीवन में तीसरी बार आए रजा अली खान, ये शादी भी मुश्किल से 5 साल ही चल पाई.

शाहिद कपूर को नीलिमा ने अकेले पाला
बता दें कि जिस समय नीलिमा और पंकज कपूर अलग हुए थे, उस समय शाहिद सिर्फ साढ़े 3 साल के थे. नीलिमा ने सिंगल मदर के तौर पर शाहिद की परवरिश की. नीलिमा अभिनय के दौरान हमेशा शाहिद को अपने साथ रखती थीं. जब वो स्टेज पर परफॉर्म करती तो शाहिद किनारे बैठकर उन्हें देखते रहते थे. नीलिमा ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘जब मैं 15 साल की थी तभी पंकज से दोस्ती हुई थी. 16 साल में शादी कर ली, मैं कभी पंकज से अलग होना नहीं चाहती थीं, लेकिन पंकज आगे बढ़ गए थे. पंकज से दोस्ती और लगाव बहुत ज्यादा था लेकिन दिल टूट गया था’.


नीलिमा की बहू मीरा से खूब पटती है
नीलिमा भले ही अपने पतियों से अलग हो गई हैं, लेकिन उनके दोनों बेटे शाहिद कपूर और ईशान खट्टर के बीच अच्छी बॉन्डिंग हैं. नीलिमा बेटे शाहिद और बहू मीरा के अलावा अपने पोते-पोतियों के साथ कभी-कभी नजर आ जाती है, नहीं तो सोशल मीडिया से भी दूर ही रहती हैं. नीलिमा सिर्फ अपने डांस से संबंधित वीडियो और शेयर करती हैं.

Tags: Actress, Bollywood Birthday, Entertainment Throwback, Ishaan Khattar, Shahid kapoor

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें