होम /न्यूज /मनोरंजन /मेल एक्टर्स को ज्यादा फीस मिलने पर नीना गुप्ता बोलीं- 'मर्दों की दुनिया में इस सवाल का कोई मतलब नहीं'

मेल एक्टर्स को ज्यादा फीस मिलने पर नीना गुप्ता बोलीं- 'मर्दों की दुनिया में इस सवाल का कोई मतलब नहीं'

नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने साल 2018 में आई फिल्म 'बधाई हो' से कमबैक किया था. (फोटो साभारः Instagram @neena_gupta)

नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने साल 2018 में आई फिल्म 'बधाई हो' से कमबैक किया था. (फोटो साभारः Instagram @neena_gupta)

बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने फिल्म इंडस्ट्री में वेतन असमानता पर अपना पक्ष रखा है. उनका कहना है कि इसक ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. बॉलीवुड इंडस्ट्री में मेल और फीमेल एक्टर्स की फीस (Male-Female Actors Fee) को लेकर अक्सर मुद्दा बना रहता है. कई फीमेल एक्टर्स ने इसे लेकर आवाज उठाई है, लेकिन आज तक इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया है. अब एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने इस मुद्दे को उठाया और इस पर अपना पक्ष रखा है. उन्होंने साल 2018 में आई फिल्म ‘बधाई हो’ से कमबैक किया. इसके बाद वह कई फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आ चुकी हैं.

    नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने स्पॉटबॉय को दिए इंटरव्यू में फीस असमानता पर कहा, “फीस समानता का यह सवाल मुझे पसंद है. मुझे आप ही बताइए, किस प्रोफेशन में महिलाओं को पुरुषों के समान फीस मिली है. देखिए एक हाउस वाइफ कितना काम करती है. क्या कभी उसे इसका वेतन मिलता है? नहीं? उसे घर चलाने के लिए पैसे मिलते हैं, लेकिन अपने लिए कुछ खरीदने के लिए उसे अपने पति से परमिशन लेनी पड़ती है.”

    नीना गुप्ता का मानना है कि कई सोसाइटीज में महिलाओं को दूसरा दर्जा दिया जाता है. उन्होंने कहा, “आपको पसंद हो या ना हो लेकिन ये पुरुषों की दुनिया है. तो चाहे ये घर हो या ऑफिस, पुरुष हमेशा काम करता है. एक महिला, पुरुष से काफी ज्यादा काम करती है. आप कह सकते हैं कि अरे उस आदमी को काम में कितना स्ट्रेस है, लेकिन महिलाओं का तो काम ही कभी खत्म नहीं होता, चाहे वो घर की सफाई हो, खाना बनाना हो या घर का किराया देना हो और इन सबके लिए कोई उनका आभार भी नहीं जताता.”

    नीना गुप्ता को लगता है कि हमें महिला-पुरुष के बीच वेतन समानता की उम्मीद करना बंद कर देना चाहिए. “ये वेतन समानता वाली चर्चा का तो कोई मतलब नहीं होता. पहले यह पुरुष हैं. फिर महिलाएं. हमेशा से ऐसा ही रहा है. मैं इसके साथ खुश हूं. पहले होने का मतलब बहुत सारी जिम्मेदारियां होती हैं. मैं जानती हूं मैं क्या डिजर्व करती हूं. लेकिन मैं इसके बारे में नहीं सोचती हूं. मैं आगे बढ़ चुकी हूं.”

    Tags: Bollywood actress, Neena Gupta

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें