प्रेग्नेंट नीना गुप्ता ने क्यों ठुकराए थे शादी के ऑफर, सोनाली बेंद्रे के सामने खोला राज

नीना गुप्ता का नया खुलासा. (फोटो साभार: neena_gupta/Instagram)

सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) के साथ बात करते हुए आखिरकार नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने इस राज को खोल दिया कि क्यों मसाबा को अकेले पाला. कई लोगों के शादी का ऑफर ठुकराने वाली सिंगल मदर नीना ने इसके पीछे की वजह बताई.

  • Share this:
    मुंबई. एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre) से बात करते हुए अपने जीवन का एक और राज उजागर कर दिया. लंबे समय बाद दिखीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली, नीना की आटोबॉयोग्राफी ‘सच कहूं तो’ (Sach Kahun Toh) के बारे में बात कर रही थी. इसी दौरान बात करते करते नीना ने बता दिया कि सतीश कौशिक समेत कई लोगों के शादी के ऑफर को ठुकराकर अकेले ही अपनी बच्ची मसाबा गुप्ता को पालने का फैसला लेने के पीछे भी उनका प्यार ही था.



    नीना गुप्ता जब क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्यार कर बैठी और बिना शादी के ही प्रेग्नेंट हो गईं. उन्होंने अपने बच्चे को जन्म देने का साहसिक फैसला किया. 80 के दशक में बिन ब्याही मां बनने का बोल्ड फैसला लेना आसान नहीं था. नीना के सामने कई लोगों ने शादी का प्रस्ताव रखा और बच्चे को अपना नाम देने की पेशकश भी की, लेकिन नीना को यह रास नहीं आया और उन्होंने शादी करने से इनकार कर दिया.

    इस बारे में सोनाली बेंद्रे को बताते हुए नीना गुप्ता ने कहा कि ‘सिर्फ पैसे और नाम के लिए मैं किसी से शादी नहीं कर सकती थी. मुझे अपने आप पर गर्व था. जब मैं प्रेग्नेंट थी तो सतीश कौशिक ने शादी करने का ऑफर दिया फिर मेरे एक फ्रेंड ने एक समलैंगिक पुरुष से शादी करने को कहा था. मुझे कहा गया कि बच्चे को नाम मिल जाएगा, पैसा मिल जाएगा. फिर मैं जो चाहे कर सकती हूं. लेकिन मैं सिर्फ नाम और पैसे के लिए किसी से शादी कभी नहीं करना चाहती थी. विवियन और मेरी शादी भले ही नहीं हो पाई थी लेकिन मैं प्यार तो उनसे करती थी. भले ही कुछ ही मुलाकातें थी, लेकिन इमोशनल जुड़ाव तो था, ऐसे में किसी और से शादी कैसे कर सकती थी. जितना भी वक्त हमने साथ बिताया, वही बहुत था.








    View this post on Instagram






    A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta)






    इस बातचीत में मसाबा की तारीफ करते हुए नीना ने कहा कि वह बचपन से ही इंट्रोवर्ट है. खुलकर कुछ कहती नहीं हैं. इसके अलावा नीना ने बताया कि 'जब काम नहीं मिल रहा था तो उन्हें लगने लगा था कि मेरे अंदर कुछ न कुछ कमी हैं, अपने ऊपर से भरोसा डगमगाने लगा था'.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.