नीना गुप्ता से विवियन रिचर्ड्स ने 5 सालों तक नहीं की थी बात, एक्ट्रेस ने बताई वजह

नीना ने बताया कि कैसे उनकी दोस्त ने उन्हें गे (Gay) से शादी करने का सुझाव दिया था. (फोटो साभार: @NeenaGupta instagram)

नीना एक समय पर वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) के साथ रिलेशनशिप में थीं, जिससे उनकी बेटी मसाबा हैं. उन्होंने अपनी किताब में बताया है कि जब मसाबा उनके पेट में थीं, सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था.

  • Share this:
    मुंबईः हाल ही में नीना गुप्ता (Neena Gupta) की किताब 'सच कहूं तो (Sach Kahun Toh)' रिलीज हुई है, जिसमें एक्ट्रेस ने अपनी जिंदगी से जुड़े कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं. नीना ने अपनी ऑटो बायोग्राफी में विवियन रिचर्ड्स संग अपने रिश्ते और प्रेग्नेंसी के दौरान मिले शादी के प्रपोजल के बारे में भी बताया है. नीना एक समय पर वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards) के साथ रिलेशनशिप में थीं, जिससे उनकी बेटी मसाबा हैं. उन्होंने अपनी किताब में बताया है कि जब मसाबा उनके पेट में थीं, सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. सतीश कौशिक ने एक दोस्त के तौर पर नीना का साथ देने के लिए ऐसा किया था.

    इस प्रपोजल के बारे में नीना ने अपनी किताब में बताया है. जिसके मुताबिक सतीश कौशिक ने उनसे कहा- 'तुम चिंता मत करो, अगर बच्चा डार्क स्किन का होता है, तो तुम सबसे कह देना कि ये मेरा है और हम शादी कर लेंगे. इससे किसी को शक भी नहीं होगा.' नीना ने ऐसे समय में बिना शादी के अपने बच्चे को इस दुनिया में लाने का फैसला किया था, जब भारत में इस तरह के विचारों का भी स्वागत नहीं किया जाता था. उन्होंने बताया कि इस दौरान उन्हें किसी ने गे से शादी करने का भी आइडिया दिया था.




    नीना कहती हैं- 'मुझे सिर्फ कॉट्रोवर्सी से बचने के लिए शादी करना सही नहीं लगा. मुझे पता था कि अपने फैसले के लिए मुझे बहुत कठिन सवालों का जवाब देना होगा. एक सार्वजनिक हस्ती होने के नाते मुझे इन सबके लिए तैयार रहना होगा.' अपनी ऑटो बायोग्राफी में नीना ने बताया कि एक बार वह अपनी बेटी के साथ विवियन रिचर्ड्स से मिलने वाली थीं, लेकिन मसाबा के स्कूल एडमिशन के चलते उन्हें अपना प्लान रद्द करना पड़ा.

    (फोटो साभार: neena_gupta
    /Instagram)


    नीना ने अपनी किताब में लिखा है- 'मसाबा अपने पिता से मिलने को लेकर काफी उत्साहित थी. जब मैंने उसे बताया कि हम तुम्हारे पापा से मिलने जा रहे हैं तो वह खुशी से चिल्ला उठी. लेकिन, मसाबा के स्कूल के चलते हमें ट्रिप कैंसिल करनी पड़ी. मैंने विवियन को बताया कि हम अभी नहीं मिल सकेंगे. लेकिन, विवियन को इसका महत्व समझ नहीं आ रहा था. या हो सकता है, मैं उन्हें यह समझाने में कामयाब नहीं रही कि एक बच्चे का अच्छे स्कूल में एडमिशन कराना कितना मुश्किल होता है. उन्हें लगा कि मैं उनसे मिलने को लेकर गंभीर नहीं हूं. उन्होंने गुस्से में कॉल कट कर दिया और 5 सालों तक हम दोनों में बात नहीं हुई.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.