नीतू सिंह को 14 साल की उम्र में हुआ था प्यार, शादी के लिए छोड़ दी फिल्में

22 जनवरी 1980 को दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली. शादी के बाद नीतू ने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया, उस वक्त उनके करियर का सुनहरा दौर चल रहा था.

News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 8:11 AM IST
नीतू सिंह को 14 साल की उम्र में हुआ था प्यार, शादी के लिए छोड़ दी फिल्में
ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी की तस्वीर.
News18Hindi
Updated: July 8, 2019, 8:11 AM IST
नीतू सिंह ने बहुत कम उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था. बेबी सोनिया के नाम से जानी जाने वाली नीतू ने महज़ 8 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1966 में आई फिल्म 'सूरज' से एक्टिंग की शुरुआत की. नीतू की बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट सबसे ज्यादा पसंद की गई फिल्म 'वारिस' और 'पवित्र पापी' रही, लेकिन फिल्म 'दो कलियां' में उन्होंने अपनी एक्टिंग की अमिट छाप छोड़ी. उन्होंने साल 1973 में आई फिल्म 'रिक्शावाला' से बॉलीवुड में बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया, जिसके बाद 1973 से साल 1983 तक उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस लगभग 50 फ़िल्में की.

लव लाइफ की शुरुआत
ऋषि कपूर की फिल्म बॉबी (1973) की शूटिंग के दौरान नीतू की उनसे मुलाकात हुई थी. वहां नीतू को  ऋषि ने जब पहली बार देखा तो वो उनकी सादगी पर मर मिटे और उन्हें अपना दिल दे बैठे.

शादी, बच्चे और करियर छोड़ने पर नीतू सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा था, मैं 14 साल की थी जब मैं ऋषि से मिली. जब मेरी मां को हमारे अफेयर के बारे में मालूम हुआ तो उन्हें ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई. जब ऋषि मुझसे फ्लर्ट करते तब वह बहुत नाराज़ हो जातीं. लेकिन जब ऋषि ने मुझे प्रपोज़ किया और मैंने मां को शादी की बात बताई तब मां बहुत खुश हुईं. इसके तुरंत बाद मैंने अपनी शादी की घोषणा की और अपने सभी प्रोड्यूसर्स को साइनिंग अमाउंट वापस कर दिया और साथ ही सबको नोटिस भी दे दिया कि मैं एक साल में शादी करने वाली हूं.



22 जनवरी 1980 को दोनों ने एक दूसरे से शादी कर ली. शादी के बाद नीतू ने फ़िल्मी करियर को अलविदा कह दिया, उस वक्त उनके करियर का सुनहरा दौर चल रहा था. नीतू ने शादी के बाद लगभग 26 साल बाद साल 2009 में ऋषि कपूर के साथ ही फिल्म 'लव आज कल' से सिने पर्दे पर वापसी की. इसके बाद ऋषि और नीतू की ये जोड़ी कॉमेडी फिल्म 'दो दूनी चार' (2010), शाहरुख खान की 'जब तक है जान' (2012) और अपने बेटे रणबीर के साथ फिल्म 'बेशर्म' (2013) में दिखाई दीं.


Loading...

फिलहाल नीतू पति ऋषि कपूर के साथ न्यूयॉर्क में हैं. वहां ऋषि कपूर लंबे समय से कैंसर का इलाज करवा रहे थे. अब वह स्वस्थ हैं और धीरे-धीरे सेहतमंद हो रहे हैं. ऋषि कपूर बता चुके हैं कि वह जल्द भारत लौटने वाले हैं. देश में उनके चाहने वाले भी यही चाहते हैं कि नीतू और ऋषि जल्द घर लौटें.

यह भी पढ़ें:

ये है रणवीर सिंह के पहले ऑडीशन का वीडियो, पहचान नहीं पाएंगे
First published: July 8, 2019, 7:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...