नील नितिन मुकेश ने किया दावा, बोले- 'उनके महान दादा मुकेश की तरह कोई नहीं गा सकता'

मुकेश जी 60 के दशक में हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के लोकप्रिय प्लेबैक सिंगर में से एक थे (फोटो साभारः Instagram/neilnitinmukesh)

मुकेश जी 60 के दशक में हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के लोकप्रिय प्लेबैक सिंगर में से एक थे (फोटो साभारः Instagram/neilnitinmukesh)

एक्टर नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh) ने ट्विटर (Twitter) पर एक फैंस के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उनके दादा मुकेश जी की तरह कोई नहीं गा सकता है.

  • Share this:

नई दिल्लीः जब एक फैन ने बॉलीवुड एक्टर नील नितिन मुकेश (Neil Nitin Mukesh) से पूछा कि क्या उनके पास अपने सुपरस्टार पिता और दादा की तरह गाने की प्रतिभा है, तो एक्टर ने कहा, 'मेरे प्यारे दादा, महान मुकेश जी (Mukesh Ji) जैसा कोई नहीं गा सकता.' ट्विटर (Twitter) पर एक फैन ने 1989 की गोविंदा स्टारर फिल्म 'जैसी करनी वैसी भरनी' (Jaisi Karni Waisi Bharnii) के टाइटल सॉन्ग में एक बाल कलाकार के रूप में नील की प्रजेंस का एक वीडियो शेयर किया था, जिसे नील के पिता नितिन मुकेश (Nitin Mukesh Ji) ने गाया था.

वीडियो के साथ फैन ने नील को टैग करते हुए लिखा है, 'बचपन में आप कितने प्यारे लगते थे. क्या आप नितिन मुकेश जी और मुकेश जी की तरह गा सकते हैं?' इस पर 39 साल के एक्टर ने जवाब दिया कि वे गा सकते हैं, लेकिन अपने पिता और दादा की तरह नहीं. वे कहते नजर आए, 'बहुत बहुत धन्यवाद. कोई भी मेरे प्यारे दादा, महान मुकेश जी या मेरे पिता नितिन मुकेश जी की तरह नहीं गा सकता है. लेकिन मैं गाता हूं.'

Youtube Video

'वॉयस ऑफ द मिलेनियम' के रूप में जाने गए मुकेश जी 60 के दशक में हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय प्लेबैक सिंगर में से एक थे. उन्हें कई नॉमिनेशन और अवॉर्ड जीते थे, जिनमें फिल्म 'रजनीगंधा' (1973) के गाने 'कई बार यूही देखा है' के लिए सर्वश्रेष्ठ मेल प्लेबैक सिंगर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी शामिल है. मुकेश गानों में एक्टर राज कपूर, मनोज कुमार, फिरोज खान, सुनील दत्त और दिलीप कुमार की आवाज बनकर उभरे थे. 'क्या खूब लगती हो', 'जीना यहां मरना यहां', 'मेरा जूता है जापानी', उनके कुछ लोकप्रिय गाने हैं.



नील के पिता नितिन मुकेश भी एक चर्चित प्लेबैक सिंगर हैं, जिन्होंने 1980 और 1990 के दशक के दौरान लक्ष्मीकांत प्यारेलाल, बप्पी लाहिड़ी, राजेश रोशन, नदीम श्रवण, आनंद मिलिंद जैसे म्यूजिक डायरेक्टरों के साथ काम किया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज