पूनम पांडे अरेस्ट और मिलिंद सोमण की निर्वस्त्र दौड़ की तारीफ पर बोले नेटिजंस- डबल स्टैंडर्ड

मिलिंद सोमण और पूनम पाण्डेय.
मिलिंद सोमण और पूनम पाण्डेय.

ट्विटर पर शुक्रवार को एक्ट्रेस पूनम पांडे (Poonam Pandey) बनाम मिलिंद सोमण (Milind Soman) की कहानी गर्मागर्म बहस का सबब बनी हुई थी, जहां इंडस्ट्री और समाज में लैंगिक भेदभाव और दोहरे मानदंड को लेकर लोग अपनी राय रख रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 11:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. गोवा के एक तट पर मॉडल मिलिंद सोमण (Milind Soman) द्वारा अपनी निर्वस्त्र दौड़ते हुए फोटो पोस्ट किए जाने के एक दिन बाद राज्य में एक ‘आपत्तिजनक’ वीडियो की शूटिंग पर एक्ट्रेस पूनम पांडे (Poonam Pandey) की गिरफ्तारी को लेकर अलग-अलग राय सामने आ रही है. एक तरफ ‘अश्लीलता’ को लेकर पूनम की आलोचना हो रही है तो दूसरी तरफ सोमण की तस्वीर को फिटनेस के शिखर पर बताते हुए तारीफ की जा रही है.

शुक्रवार को पांडे बनाम सोमण की कहानी ट्विटर पर गर्मागर्म बहस का सबब बनी हुई थी, जहां इंडस्ट्री और समाज में लैंगिक भेदभाव और दोहरे मानदंड को लेकर लोग अपनी राय रख रहे थे. गोवा पुलिस ने एक्ट्रेस-मॉडल पांडे और उनके पति को कनाकोना शहर के एक बांध में ‘आपत्तिजनक’ वीडियो की शूटिंग, और सरकारी संपत्ति पर अतिक्रमण के आरोप में गुरुवार को गिरफ्तार किया था.

सरकारी संपत्ति पर शूटिंग की वजह से विवाद खड़ा हो गया और विपक्षी दलों ने वीडियो की शूटिंग को लेकर पांडे के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की. विपक्षी दलों की दलील थी कि वीडियो ‘आपत्तिजनक’ था. दूसरी तरफ सोमण ने अपने 55वें जन्मदिन पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वे गोवा के एक तट पर निर्वस्त्र दौड़ते नजर आ रहे हैं. फिटनेस को लेकर कमिटमेंट के चलते तस्वीर पर उन्हें काफी तारीफ भी मिल रही है.



स्क्रिप्ट राइटर अपूर्व असरानी ने पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग नियम पर ट्विटर पर सवाल उठाए. उन्होंने लिखा, ‘पूनम पांडे और मिलिंद सोमण दोनों ने हाल में गोवा में अपने कपड़े उतारे. पांडे ने आंशिक रूप से, सोमण ने पूरे. पांडे अश्लीलता को लेकर कानूनी फेर में पड़ गईं. सोमण की 55 साल की उम्र में फिट शरीर को लेकर तारीफ हो रही है. मुझे लगता है कि हम निर्वस्त्र महिलाओं के मुकाबले निर्वस्त्र पुरुषों के प्रति नर्म रुख रखते हैं.’ कई अन्य लोगों ने भी ट्विटर पर इसे दोहरे मानदंड का सटीक उदाहरण करार दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज