न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में 'विवादित' फ़िल्म के लिए कोंकणा को डबल अवॉर्ड

न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में (एनवाइआईएफएफ) में 'मुक्ति भवन' ने जहां सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब जीता है तो वहीं कोंकणा सेन शर्मा को फिल्म 'ए डेथ इन द गंज' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माइ बुर्का' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब मिला.

News18Hindi
Updated: May 9, 2017, 3:40 PM IST
न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में 'विवादित' फ़िल्म के लिए कोंकणा को डबल अवॉर्ड
न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में कोंकणा को डबल अवॉर्ड
News18Hindi
Updated: May 9, 2017, 3:40 PM IST
न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में (एनवाइआईएफएफ) में 'मुक्ति भवन' ने जहां सर्वश्रेष्ठ फिल्म का खिताब जीता है तो वहीं कोंकणा सेन शर्मा को फिल्म 'ए डेथ इन द गंज' के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और फिल्म 'लिपस्टिक अंडर माइ बुर्का' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब मिला.

कोंकणा की 'अ डेथ इन वन गंज' एक थ्रिलर फ़िल्म हैं जिसमें कोंकणा के साथ-साथ रणवीर शौरी, कल्कि केकलां, तनुजा, जिम सार्भ, गुलशन देवैया, तिलोतमा शोमे और स्वर्गीय ओम पुरी लीड रोल में थे.

वहीं 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' के प्रदर्शन पर भारत में सेंसर बोर्ड ने रोक लगा दी थी.

सीबीएफसी का कहना है इस महिला प्रधान फ़िल्म में कई ऐसे आपत्तिजनक संवाद और दृश्य हैं जिनसे समाज में गलत संदेश जाएगा.

सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीतने वाली 'मुक्ति भवन' के निर्माताओं का कहना है कि इस खिताब ने राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में 'स्पेशल मेंशन' का पुरस्कार जीतने की खुशी को कई गुना बढ़ा दिया है.

फिल्म एक ऐसे शख्स के बारे में है, जो अपने पिता के वाराणसी की यात्रा में उनका साथ देता है.

न्यूयॉर्क इंडियन फिल्म फेस्टिवल में 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' और 'मुक्ति भवन' के अलावा मलयालम फ़िल्म 'ओट्टायल न पाथा' के लिए कालाधरन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवॉर्ड भी मिला.
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 9, 2017, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...