होम /न्यूज /मनोरंजन /News18 Showreel: तिग्मांशु धुलिया अब भी कर रहे हैं संघर्ष, बोले- 'ऑडियंस का स्तर बहुत गिर गया'

News18 Showreel: तिग्मांशु धुलिया अब भी कर रहे हैं संघर्ष, बोले- 'ऑडियंस का स्तर बहुत गिर गया'

तिग्मांशु धुलिया ने ओटीटी कंटेंट को लेकर बात की.

तिग्मांशु धुलिया ने ओटीटी कंटेंट को लेकर बात की.

News18 Showreel Tigmanshu Dhulia: तिग्मांशु धुलिया ने ओटीटी कंटेंट और सिनेमा में आए बदलाव को लेकर बात की. उन्होंने यह भ ...अधिक पढ़ें

मुंबई. News18 Showreel Tigmanshu Dhulia: फिल्ममेकर और एक्टर तिग्मांशु धुलिया ने न्यूज 18 शो रील में अपने बॉलीवुड इंडस्ट्री और फिल्मों में आए बदलावों को लेकर बात की. इसके साथ ही उन्होंने सिनेमा के साथ आए संघर्षों के बारे में भी बात की. उन्होंने इंडस्ट्री में बतौर से कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर काम किया. उन्हें इंडस्ट्री में लगभग 30 साल से ज्यादा हो गए हैं. तिग्मांशु ने ये बोलते हुए- संघर्ष तो उतना ही है, जितना पहले था. शुरुआती दौर में जो जूझना था, अभी भी जूझ रहे हैं.- से अपनी बात की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने ओटीटी, ऑडियंस के गिरते लेवल और फिल्मों में आए बदलाव पर बात की.

तिग्मांशु धुलिया ने कहा, “फिल्में थोड़ी न बदलती हैं. पॉलिटिक्स बदलती है. पॉलिटिक्स बदलती है, तो समाज बदलता है. समाज बदलता है तो सिनेमा बदलता है. जो बदलाव राजनीति में आए हैं, वहीं बदलाव सिनेमा में आए हैं. लेकिन निजी तौर पर मेरा मानना है कि ऑडियंस का जो स्तर है, वो बहुत नीचे गिर चुका है. सौ प्रतिशत नीचे गिर चुका है.”

‘लोग अब कंज्यूमर बन गए हैं’

तिग्मांशु धुलिया ने ओटीटी कंटेंट के बारे में कहा, “इससे ऑडियंस बढ़ी है. निश्चित तौर पर बढ़ी है. और यह वो ऑडियंस है, जो शायद सिनेमाघरों में फिल्में देखने नहीं जाती. हमारे यहां जनसंख्या बहुत ज्यादा है. पहले ये पॉपुलेशन प्रॉब्लम थी और अब ये पॉपुलेशन कंज्यूमर बन गई है. सबके हाथ में मोबाइल पकड़ाओ. सबको टॉफी खिलाओ. सब कंज्यूमर हैं हमारे. “

ऑडियंस बढ़ी, लेकिन मानसिकता में सुधार नहींः धुलिया

तिग्मांशु धुलिया ने आगे कहा, “इसी तरह ऐसी जनसंख्या है, जो सिनेमाघरों में फिल्में देखने नहीं जाती हैं. मैं खुद नहीं जाता हूं. ओटीटी में क्या है, घर बैठे-बैठे कंटेंट और एंटरटेनमेंट मिल रहा है. इससे यह ऑडियंस बढ़ी है. इसका मतलब यह नहीं है कि ऑडियंस की मानसिकता में सुधार आया है. ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. जो लोग पहले फिल्में नहीं देखते थे, वो लोग भी देखने लगे हैं, जिससे लगता है कि ऑडियंस बढ़ गई है.”

Tags: News18 Showreel, Tigmanshu dhulia

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें