होम /न्यूज /मनोरंजन /News18 Showreel: वाणी कपूर का पहला ऑडिशन था काफी अजीब! सैलून में जाकर दिखानी पड़ती थी एक्टिंग

News18 Showreel: वाणी कपूर का पहला ऑडिशन था काफी अजीब! सैलून में जाकर दिखानी पड़ती थी एक्टिंग

वाणी कपूर ने 'शुद्ध देसी रोमांस' से डेब्यू किया था. (फोटो साभार: Instagram@_vaanikapoor_)

वाणी कपूर ने 'शुद्ध देसी रोमांस' से डेब्यू किया था. (फोटो साभार: Instagram@_vaanikapoor_)

वाणी कपूर (Vaani Kapoor) ने अपनी पहली ही फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' से दर्शकों के दिलों में खास जगह बना ली थी. हालांकि, ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली: वाणी कपूर (Vaani Kapoor) बॉलीवुड की उभरती हुई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने साल 2013 की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. वाणी कपूर की पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था, लेकिन ‘शुद्ध देसी रोमांस’ के लिए उनका ऑडिशन काफी अजीब था.

वाणी कपूर ने News18 Showreel के मंच पर जब बताया कि वे काफी इंट्रोवर्ट किस्म की इंसान हैं, तो उनसे पूछा गया कि इंट्रोवर्ट होने के बावजूद आपने अपना पहला ऑडिशन कैसे क्रैक किया था? एक्ट्रेस ने सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘काश यहां आज शानू शर्मा होतीं. उन्होंने मुझसे 2 घंटे डांस करवाया. पता नहीं क्यों? उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या आप डांस कर सकती हैं, तो मैंने कहा कि रिद्म तो है.’ वाणी से फिर डांस करने के लिए कहा गया. बता दें कि शानू शर्मा फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ की कास्टिंग डायरेक्टर हैं.

वाणी ने कभी स्कूल में कथक सीखा था, जिसका ऑडिशन में उन्हें फायदा पहुंचा था. वे आगे बताती हैं, ‘मैंने कई गानों पर डांस किया. मैंने आखिर में उनसे अनुरोध किया कि मेरी फ्लाइट है और मैं इससे ज्यादा नहीं नाच सकती. उन्होंने मुझे फिर से बुलाया. मैंने फिल्म के लिए कई बार ऑडिशन दिए.’

वाणी याद करते हुए कहती हैं, ‘ऐसा भी वक्त था जब शानू शर्मा मुझे सैलून में बुला लेती थीं, जहां वे पेडिक्योर करा रही होती थीं. वे मुझसे कहती थीं कि चलो लाइन बोलो, चलो एक्टिंग करो. वहां सब तरह के लोग थे. मुझे समझ में आया कि वे मुझे एक्टर के तौर पर खोलने की कोशिश कर रही हैं. वे मेरी झिझक दूर करना चाहती थीं.’ बता दें कि वाणी कपूर ने एक्शन फिल्मों ‘वॉर’ और ‘बेल बॉटम’ में भी काम किया है. उन्होंने रोमांटिक कॉमेडी ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ में एक ट्रांसजेंडर महिला का रोल निभाया था, जिसके लिए उनकी काफी तारीफ हुई थी.

Tags: News18 Showreel, Vaani Kapoor

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें