होम /न्यूज /मनोरंजन /News18 Showreel: विद्युत जामवाल मन-शरीर के बीच ऐसे बनाते हैं संतुलन, बोले- फिटनेस के लिए बनाता हूं नए योग फॉर्म

News18 Showreel: विद्युत जामवाल मन-शरीर के बीच ऐसे बनाते हैं संतुलन, बोले- फिटनेस के लिए बनाता हूं नए योग फॉर्म

विद्युत जामवाल फिट रहने के लिए योग करते हैं. (फोटो न्यूज 18 हिंदी स्क्रीनशॉट)

विद्युत जामवाल फिट रहने के लिए योग करते हैं. (फोटो न्यूज 18 हिंदी स्क्रीनशॉट)

News18 Showreel Vidyut Jamwal: विद्युत जामवाल फिटनेस फ्रीक हैं. वह जिमनास्टिक के साथ-साथ योग भी करते हैं. उन्होंने न्यू ...अधिक पढ़ें

मुंबई. न्यूज 18 के शो रील इवेंट में कार्तिक आर्यन के बाद विद्युत जामवाल ने पार्टिसिपेट किया. इस दौरान उन्होंने अपने स्ट्रगल, फिटनेस, साउथ और बॉलीवुड फिल्मों के साथ-साथ अपकमिंग फिल्मों के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि मार्शल आर्ट्स के साथ-साथ वह खुद को फिट रखने के लिए नए-नए वर्कआउट और योग का भी आविष्कार करते हैं. इवेंट के दौरान उन्होंने अपने दिमाग को शांत रखने वाले एक योग के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि इस योग का उन्होंने आविष्कार किया है.

विद्युत जामवाल ने इस योग का नाम ‘फ्लो योगा’ बताया. इतना ही नहीं उन्होंने न्यूज18 शो रील इवेंट में इस योग को करके भी बताया. विद्युत जामवाल ने कहा, “दिमाग और संतुलन के लिए यह योग बहुत ही अच्छा है. अगर हम किसी ऐसे व्यक्ति से मिलते हैं, जिनके लेफ्ट साइड पर पैरालाइसिस है, तो उसके माइंड का राइट साइड प्रभावित होता है. यह एक सामान्य बात है.”

विद्युत ने बताया मन और शरीर का संतुलन

विद्युत जामवाल ने आगे कहा, “इसको कैसे संयम में रखा जाए ये बहुत जरूरी है. तो मैं कई फॉर्म्स बनाए हैं एक्सरसाइज के, जिससे हम दोनों हिस्सों को संतुलित कर सकते हैं. आपको करना क्या है कि एक मुद्रा (करते हुए) होती है. इसे बहुत ज्यादा सोचते हुए नहीं करना है. अगर सोचेंगे तो नहीं होगा.” यह बोलते हुए विद्युत ने यह योग मुद्रा करके बताई और इसके फायदे गिनाए.

स्पाई थ्रिलर और भारतीय सेना पर फिल्में बनाएंगे

इसके अलावा, विद्युत जामवाल ने अपनी अपकमिंग फिल्मों के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि वह स्पाय थ्रिलर और भारतीय सेना से संबंधित फिल्में लेकर आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि उनके पिता भी भारतीय सेना थे और इस वजह से वह देश के अलग-अलग हिस्सों में रहे हैं. वह भारत में रहने वाले हर तरह के लोगों को जानते हैं.

Tags: News18 Showreel, Vidyut Jamwal

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें