लाइव टीवी

एक्टर ने लगाया मुस्लिम पड़ोसियों पर दिवाली नहीं मनाने देने का आरोप, पुलिस ने किया खारिज

News18Hindi
Updated: October 29, 2019, 4:37 PM IST
एक्टर ने लगाया मुस्लिम पड़ोसियों पर दिवाली नहीं मनाने देने का आरोप, पुलिस ने किया खारिज
एक्टर ने लगाया मुस्लिम पड़ोसियों पर दिवाली नहीं मनाने देने का आरोप, पुलिस ने बताया गलत

बॉलीवुड एक्टर (Bollywood Actor) फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की एक्सेल एंटरटेनमेंट (Excel Entertainment) में काम करने वाले एक्टर विश्व भानु ने आरोप लगाया है कि उनके मुस्लिम पड़ोसियों ने उन्हें दिवाली मनाने नहीं दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 4:37 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्टर (Bollywood Actor) फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) की एक्सेल एंटरटेनमेंट (Excel Entertainment) में काम करने वाले एक्टर विश्व भानु ने आरोप लगाया है कि उनके मुस्लिम पड़ोसियों ने उन्हें दिवाली मनाने नहीं दी. इस मामले में एक्टर ने मालवणी पुलिस स्टेशन में भी शिकायत की. इस पर पुलिस का कहना है कि इसमें कहीं से भी हिंदू-मुस्लिम का कोई मामला नहीं है.

पटना के रहनेवाले एक्टर विश्व भानु ने सोशल मीडिया पर दावा किया था कि जहां वह रहते हैं वो एक मुस्लिम बहुल क्षेत्र है. उन्हें वहां दिवाली नहीं मनाने दी गई. उन्होंने फेसबुक पर दावा किया था कि उनके पड़ोसियों ने उन्हें और उनकी पत्नी को अपने द्वार से दीया और रंगोली हटाने के लिए कहा.

उन्होंने शनिवार को पोस्ट किया था, ‘‘मैं मुंबई में मलाड के मालवणी में एक मुस्लिम सोसाइटी में रहता हूं. पिछले साल की तरह इस साल भी सोसाइटी के लोग अपने घर को रोशन करने के लिए दीया जलाने पर मेरी पत्नी के साथ बहस कर रहे हैं. वे लोग मेरी पत्नी को घर के बाहर दरवाजे पर दीया जलाने और रंगोली बनाने नहीं दे रहे हैं. उन्होंने लाइट्स को तोड़ दिया और भीड़ ने मुझे लाइट को हटाने के लिए मजबूर किया.’’

‘‘स्पेशल 26’’, ‘‘मर्दानी’’ और ‘‘रघु रोमियो’’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता ने ट्विटर पर इस मुद्दे को उठाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई.

मालवणी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरीक्षक जगदेव कलपद ने कहा, ''यह ‘‘हिंदू-मुस्लिम’’ मामला नहीं है और इस बात से इनकार किया कि इसका कोई सांप्रदायिक कारण है.'' पुलिस ने बताया कि मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है.
ये भी पढ़ें- 


Loading...


दिवाली जश्न में तैमूर को आया गुस्सा, मुंह फुलाया वीडियो हुआ वायरल 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 3:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...