Home /News /entertainment /

अमिताभ नहीं शत्रुघ्न सिन्हा को मिलने वाली थी ‘शोले’

अमिताभ नहीं शत्रुघ्न सिन्हा को मिलने वाली थी ‘शोले’

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

शत्रुघ्न के अनुसार शोले जिस समय में उन्हें ऑफर हुई थी वो एक लीड एक्टर की तरह उभर रहे थे.

    ज़रा सोचिए, अगर शोले में आपको जय वीरु की जोड़ी में अमिताभ और धर्मेंद्र की जगह शत्रुघ्न और धर्मेंद्र दिखते तो कैसा होता. अगर जय शांत रहने की बजाए गब्बर को ‘खामोश!’ कहता तो क्या होता ? सोचने में अजीब लगता है लेकिन यह सच भी हो सकता था.

    अपने एक साक्षात्कार में शत्रुघ्न सिन्हा ने इस बात को साझा किया है कि उन्होंने रमेश सिप्पी की ब्लॉकबस्टर फिल्म शोले में जय का रोल ठुकरा दिया था और बाद में ये रोल अमिताभ को मिल गया. दरअसल शत्रुघ्न को इस फिल्म में जय का रोल सेकेंड लीड का लगा और अंत में हीरो के मरने की बात सुन कर वो और खफा हो गए.

    अपने दबंग अंदाज़ के लिए मशहूर शत्रुघ्न को किसी एक्शन फिल्म में गुंडे के हाथों मर जाना अपनी छवि के विपरीत लगा और कालीचरण और विश्वनाथ जैसी फिल्मों के इस मेगास्टार ने जय का रोल ठुकरा दिया.


    शत्रुघ्न के अनुसार शोले जिस समय में उन्हें ऑफर हुई थी वो एक लीड एक्टर की तरह उभर रहे थे. ऐसे में वो किसी सेकेंड लीड का रोल नहीं निभाना चाह रहे थे और इस फिल्म को छोड़ने का शत्रुघ्न को कोई अफसोस भी नहीं रहा. हालांकि ऐसा माना जाता है कि इस फिल्म के बाद शत्रुघ्न और अमिताभ के आपसी संबंध मधुर नहीं रहे.

    अमिताभ के शब्दों में, वह और शत्रुघ्न अच्छे दोस्त थे और अक्सर साथ फिल्में देखना या घूमने जाते थे लेकिन धीरे-धीरे इन दोनों के बीच में एक दूरी आ गई.

    शत्रुघ्न ने अपनी किताब में कहा है कि अमिताभ जब बड़े स्टार हो गए तो वह दोस्ती को भुला बैठे. अमिताभ ने शत्रुघ्न के साथ काम करने से इनकार करना शुरु कर दिया. नसीब और शान जैसी फिल्मों में इन दोनों कलाकारों ने साथ काम किया लेकिन शत्रुघ्न को इन फिल्मों में लिए जाने से अमिताभ बहुत खुश नहीं थे. हालांकि इन दोनों ने कभी एक दूसरे के खिलाफ सार्वजनिक रुप से कोई बयान नहीं दिया.

    जब नरगिस बोलीं- 'नहीं, मैं दिलीप कुमार की मां नहीं बन सकती'

    Tags: Amitabh bachchan, Bollywood, Entertainment, Shatrughan Sinha, Trivia, Trivia Cinema

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर