हिमेश ने नहीं अनुराग कश्यप ने सबसे पहले ट्रेन में गाने वाली को दिया था मौका, ये रहा गाना

दिल छीछालेदर गाने की पूरी कहानी चौकाने वाली है.

दिल छीछालेदर गाने की पूरी कहानी चौकाने वाली है.

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) की निर्देश‌ित फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर 2' बेहद चर्चित हुई थी. इसके एक गाने की पूरी कहानी जानने के बाद चौंक जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 9:55 PM IST
  • Share this:
मुंबई. इन दिनों बॉलीवुड के म्यूजिक कंपोजर और सिंगर हिमेश रेशमिया (Himesh Reshammiya) एक रेलवे स्टेशन पर गाने वाली महिला रानू मंडल (Ranu Modal) को बॉलीवुड फिल्मों के लिए गाने का मौका देकर जबर्दस्त सुर्खियां बटोर रहे हैं. लेकिन सच्चाई ये है कि ऐसा करने वाले वो पहले सेलेब्रेटी नहीं हैं. इससे पहले बॉलीवुड निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप (Anurag kashyap) ये काम कर चुके हैं.

'दिल छीछालेदर' से पहले गाती थी ट्रेन में दुर्गा
अनुराग कश्यप की निर्देश‌ित फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' बेहद चर्चित हुई थी. इस फिल्म का गाना 'दिल छीछालेदर' भी काफी हिट हुआ था. उत्तर भारतीय अंदाज में गाया गया ये गाना असल में मुंबई के सायन स्टेशन पर गाने वाली एक 16 साल की लड़की दुर्गा ने गाया था. वह आंध्र प्रदेश की रहने वाली हैं. वह दो बहने हैं. अपने परिवार का पेट पालने के लिए वो मुंबई के रेलवे स्टेशनों पर गाना गाती थीं.

chhichhalether song singer durga 1
दुर्गा मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन पर गाती थीं.

दुर्गा को फिल्मकार आंनद सुरपुर ने ढूंढ़ा था


जिस तरह रानू मंडल को पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर गाते हुए देख जिस तरह एतींद्र चक्रवर्ती ने वीडियो रिकॉर्ड किया था ठीक उसी तरह दुर्गा को रेलवे स्टेशन पर गाते हुए उसकी प्रतिभा की पहचान फिल्मकार आनंद सुरपुर ने पहचाना था. उन्होंने दुर्गा के साथ दो सालों तक काम किया. बल्कि उन्होंने दुर्गा के साथ एक एलबम भी रिलीज किया था. उन्हीं दिनों मे म्यूजिक डायरेक्टर स्नेहा खानवालकर को दुर्गा की आवाज ने प्रभावित किया.

Youtube Video


स्नेहा ने अनुराग कश्यप से दुर्गा के बारे में बताया और इसके बाद दोनों ने तय किया कि 'गैंग्स ऑफ वासेपुर 2' के गाने दिल छीछालेदर को दुर्गा से गवाया जाएगा.

4 से 5 दिन में रिकॉर्ड हुआ था दिल छेछालेदर
द टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार म्यूजिक कंपोजर स्नेहा खानवालकर और उनके भाई की सहायता से दिल छीछालेदर गाना रिकॉर्ड किया जा सका. इसे रिकॉर्ड करने में दुर्गा को करीब चार से पांच दिन लगे.

ranu mondal
रानू अब बॉलीवुड सिंगर हो चुकी हैं.


तब दुर्गा ने कहा था कि उसने कभी नहीं सोचा था वो एक दिन इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर गाएगी. गाना रिकॉर्ड करने के बाद जब दुर्गा से उनका अनुभव पूछा गया था तो उन्होंने कहा, 'मुझे बहुत अच्छा लगता है, बहुत खुशी मिलता है.'

यह भी पढ़ेंः
KBC में 20 हजार के सवाल के जवाब में आया संबित पात्रा का नाम
KBC: इस सवाल का जवाब दे बिहार का लाल बन गया करोड़पति, नहीं जीत सका 7 करोड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज