आमिर खान सहित 4 के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया नोटिस, 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' से जुड़ा है पूरा मामला

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान

फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' (Thugs of Hindostan) में मल्लाह समुदाय का अपमान करने के आरोप में जौनपुर जिला न्यायाधीश ने आमिर खान सहित चार अन्य के खिलाफ नोटिस जारी किया है.

  • Share this:
नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान (Aamir Khan) और चार अन्य को 2018 की रिलीज 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' (Thugs of Hindostan) के संबंध में नोटिस जारी किया गया है. उत्तर प्रदेश के जौनपुर में शिकायत दर्ज की गई है. जौनपुर जिला न्यायाधीश ने वादी हंसराज चौधरी द्वारा दायर की गई समीक्षा याचिका पर नोटिस जारी किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में मल्लाह समुदाय के बारे में गलत जानकारी दी थी. उन्होंने कहा कि मल्लाह समुदाय को 'फिरंगी' और 'ठग' कहा गया है. फिल्म में आमिर के किरदार का नाम बिना बताए फिरंगी मल्लाह रखा गया.

रिपोर्ट्स की मानें तो जौनपुर के जिला न्यायाधीश मदन पाल सिंह ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान सहित चार अन्य लोगों को नोटिस जारी किया. याचिका में 'मल्लाह' समुदाय का अपमान करते हुए मानहानि और भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगाए गए हैं. बचाव पक्ष को अगली सुनवाई के दौरान 8 अप्रैल को मामले में अपनी दलील पेश करने के लिए कहा गया है.





हंसराज चौधरी ने अपने वकील के माध्यम से फिल्म के निर्माता आदित्य चोपड़ा, निर्देशक विजय कृष्ण, अभिनेता आमिर खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें कहा गया था कि फिल्म के ट्रेलर में 'मल्लाह' जाति को शब्द 'फिरंगी मल्लाह' से संबोधित करके अपमानित किया गया था. फिल्म की टीआरपी बढ़ाने के लिए फिल्म का नाम गलत तरीके से रखा गया था. फिल्म में समुदाय को ठग और फिरंगी बताया गया है. आमिर खान को फिल्म में 'फिरंगी मल्लाह' के रूप में संबोधित किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज