Home /News /entertainment /

Busan Film Festival: नुसरत भरूचा को मिला बेस्‍ट एक्‍ट्रेस कैटेगरी में नॉमिनेशन, बोलीं- मैं रोल के लिए पोछा भी...

Busan Film Festival: नुसरत भरूचा को मिला बेस्‍ट एक्‍ट्रेस कैटेगरी में नॉमिनेशन, बोलीं- मैं रोल के लिए पोछा भी...

नुसरत भरूचा को शॉर्ट फिल्म ‘खिलौना’ के लिए नॉमिनेट किया है. फोटो साभार- @nushrrattbharuccha/Instagram

नुसरत भरूचा को शॉर्ट फिल्म ‘खिलौना’ के लिए नॉमिनेट किया है. फोटो साभार- @nushrrattbharuccha/Instagram

नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) इस तरह बुसान फिल्म फेस्टिवल द्वारा, एशियन कंटेंट्स अवॉर्ड्स के लिए नामित होने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस बन गई हैं. इससे पहले किसी भी भारतीय एक्ट्रेस को ये सम्मान नहीं मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    बॉलीवुड में अपनी अदाकारी से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वालीं एक्ट्रेस नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) के लिए आज बेहद खुशी का दिन है. बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Busan International Film Festival) में नुसरत भरूचा को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस कैटेगरी में नॉमिनेशन (Best Actress Nomination) मिला है. उन्हें ये नॉमिनेशन एक एंथोलॉजी ‘अजीब दास्‍तान्‍स’ में राज मेहता की ‘ख‍िलौना’ के लिए मिला है. नुसरत ने मीनल नाम की एक महिला के किरदार के लिए मिला है. इसमें एक्ट्रेस ने एक मेड का किरदजार निभाया था.

    नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) इस तरह बुसान फिल्म फेस्टिवल द्वारा, एशियन कंटेंट्स अवॉर्ड्स के लिए नामित होने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस बन गई हैं. इससे पहले किसी भी भारतीय एक्ट्रेस को ये सम्मान नहीं मिला. एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित एंथोलॉजी ‘अजीब दास्तान’ में राज मेहता द्वारा निर्देशित ‘खिलौना’ शॉर्ट फिल्म में एक्टिंग करने वालीं नुसरत ने इस साल की शुरुआत में नेटफ्लिक्स पर दुनिया भर में फिल्म रिलीज होने पर प्रदर्शन के लिए बहुत प्रशंसा हासिल की थी.

    Nushrat Bharucha, Busan Film Festival, Best Actress category, Nushrat Bharucha gets nomination in Busan Film Festival,Ajeeb Daastaans, अजीब दास्‍तान्‍स, नुसरत भरूचा

    सोशल मीडिया पर उन्होंने इसकी खुशी जाहिर की है. ‘खिलौना’ में नुसरत ने एक मेड का रोल किया था, जिसकी एक छोटी बहन थी और दोनों के बीच काफी प्यार था. नुसरत दूसरों के घरों में काम करने के साथ ही अपनी बहन का ध्यान भी रखती थी और सोसाइटी के प्रेस वाले से प्रेम करती थी. इस बीच सोसाइटी में एक छोटे बच्चे का मर्डर हो जाता है और शक नुसरत और उनकी छोटी बहन पर जाता है. इस कहानी को लोगों ने काफी सराहा था.

    ‘इंडिया टुडे’ से बातचीत में नुसरत ने कहा, ‘जब मैंने पहली बार उस शॉर्ट फिल्‍म की स्‍क्र‍िप्‍ट पढ़ी तो मुझे वह बहुत पसंद आई थी. मेरे लिए हमेशा से स्‍क्र‍िप्‍ट बहुत मायने रखते हैं.मैं राज मेहता से मिली तो हमारी बातचीत बहुत अच्‍छी रही थी. हम दोनों एक ही तरह से सोच रहे थे. मैंने तो मजाक में उनसे यहां तक कहा था कि अगर आप कहें तो मैं आपको इस रोल के लिए पोछा लगाकर दिखा सकती हूं’.

    आपको बता दें कि एशियाई क्षेत्र में उत्कृष्ट कंटेंट और प्रतिभाशाली कलाकारों को मान्यता देकर अधिक ओरिजिनल प्रोडक्शन और बेहतर क्रिएटिव को प्रोत्साहित करने के लिए बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की प्रतिबद्धता है. अब इन नॉमिनेशन्स के बाद जल्द इस साल के विजेताओं की घोषणा जल्द की जाएगी.

    Tags: Nushrat Bharucha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर