Home /News /entertainment /

nushrratt bharuccha celebrating her 37th birthday know her bollywood struggle story

HBD: दो हिट फिल्म के साथ सालों किया स्ट्रगल, एक 100 करोड़ी सिनेमा और पलटा नुसरत भरूचा का करियर

 नुसरत भरूचा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. (फाइल फोटो)

नुसरत भरूचा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. (फाइल फोटो)

नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) आज अपना 37वां जन्मदिन (Nushrratt Bharuccha Birthday) मना रही हैं. वो बॉलीवुड में कई सालों से एक्टिव हैं. उन्होंने करियर की शुरुआत जरूर 'जय संतोषी मां' से की थी लेकिन इसके बाद एक मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: नुसरत भरूचा (Nushrratt Bharuccha) ने धीरे-धीरे बॉलीवुड में एक खास मुकाम हासिल किया है. उन्होंने कड़ी मेहनत के बाद बॉलीवुड मे अपनी जगह बनाई है. नुसरत भरूचा आज अपना 37वां जन्मदिन (Nushrratt Bharuccha Birthday) मना रही हैं. वो बॉलीवुड में कई सालों से एक्टिव हैं. उन्होंने करियर की शुरुआत जरूर ‘जय संतोषी मां’ से की थी लेकिन वो नोटिस ‘लव सेक्स और धोखा’ फिल्म से की गईं. इसके बाद उन्होंने 2011 में ‘प्यार का पंचनामा’ भी किया.

दिखने में बेहद खूबसूरत नुसरत भरूचा ने अपने करियर में काफी संघर्ष किया है. उनके लिए ये फिल्मी सफर कतई आसान नहीं था. एक समय ऐसा भी आया था जब नुसरत भरूचा को ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ के लिए फाइनल करने के बाद बाहर कर दिया गया था. र्डैनी बॉयल (Director Danny Boyle) की टीम ने नुसरत से माफी मांगते हुए कहा था कि हर तरह से मेकअप और लुक ट्राई करने के बाद भी वो स्लम में रहने वाली लड़की नहीं लग पा रही हैं. आखिरकार उन्हें फिल्म से बाहर होना पड़ा.

‘प्यार का पंचनामा’ से खत्म नहीं हुआ संघर्ष
इसके बाद नुसरत भरूचा ने फिल्म इंडस्ट्री में खास मुकाम पाने के लिए 2005 से 2010 तक संघर्ष करती रहीं. आखिरकार उन्हें एकता कपूर ने ‘लव सेक्स और धोखा’ के लिए साइन किया और यह फिल्म दर्शकों को पसंद आई. लेकिन ‘प्यार का पंचनामा’ से उनका करियर और ट्रैक पर आया. ‘प्यार का पंचनामा’ उस साल की हिट फिल्मों में शुमार थी. उन्हें इस फिल्म से नई पहचान मिली. दर्शकों के बीच भी नुसरत भरूचा की पॉपुलैरिटी बढ़ने लगी.

Nushrratt Bharuccha celebrating her 37th birthday know her bollywood struggle story

‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक की कमाई की थी. (फाइल फोटो)

 ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ ने बदली तकदीर
2011 में ‘प्यार का पंचनामा’ रिलीज होने के बाद भी नुसरत को फिल्में तो मिलती रहीं लेकिन उनका संघर्ष खत्म नहीं हुआ. 2011 के बाद उन्होंने ‘आकाश वाणी’ और ‘डर@मॉल’ में भी काम किया लेकिन 2015 में ‘प्यार का पंचनामा 2’ रिलीज हुई जो जबरदस्त हिट हुई थी लेकिन 2018 में ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ से नुसरत भरूचा की किस्मत चमक गई. यह उनकी पहली 100 करोड़ी फिल्म थी. फिल्म में उनका निगेटिव किरदार था. उनकी और कार्तिक आर्यन की नोंकझोंक को लोगों ने खूब पसंद किया था.

मिलने लगी फिल्में
इसके बाद नुसरत भरूचा ने मुड़कर नहीं देखा. उनका 10 सालों का स्ट्रग्ल आखिरकार खत्म हुआ और ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ के बाद उन्हें धड़ाधड़ फिल्में मिलने लगीं. नुसरत भरूचा ने को ‘छलांग’, ‘अजीब दास्तान्स’ सीरिज की एक फिल्म के लिए और ‘छोरी’ जैसी फिल्मों में सराहना मिली.

अब अक्षय कुमार के साथ आएंगी नजर
अब नुसरत भरूचा अक्षय कुमार के साथ ‘राम सेतु’ में लीड एक्ट्रेस की भूमिका निभा रही हैं. साथ ही वो ‘जनहित में जारी’ और ‘सेल्फी’ जैसी फिल्मों में नजर आएंगी. नुसरत भरूचा ने भले ही करियर में लगभग एक दशक तक अच्छी फिल्मों के लिए संघर्ष किया लेकिन उनकी मेहनत जरूर रंग लाई. इन 10 सालों के बीच उन्होंने ‘प्यार का पंचनामा’ और ‘प्यार का पंचनामा 2’ से खुद को साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

Tags: Bollywood Birthday, Nushrratt Bharuccha

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर