धर्म के नाम पर सोशल मीडिया पर ताने सुन चुकीं हैं ये एक्ट्रेस

धर्म के नाम पर केवल ज़ायरा ही नहीं TMC सांसद नुसरत जहां और शादी के लिए इस्लाम कुबूल करने वाली दीपिका कक्कड़ भी ट्रोलिंग का सामना कर चुकी हैं.

News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:44 AM IST
धर्म के नाम पर सोशल मीडिया पर ताने सुन चुकीं हैं ये एक्ट्रेस
बॉलीवुड एक्ट्रेस ज़ायरा वसीम.
News18Hindi
Updated: July 2, 2019, 5:44 AM IST
ज़ायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने की खबर ने सनसनी मचा दी है. जितना उनका अचानक यूं सबकुछ छोड़ने का फैसला हैरान करता है. उतना ही हैरान करती है वो वजह जिसे बताकर ज़ायरा ने ये फैसला लिया. ज़ायरा ने अपनी पोस्ट में कहा कि वह इस काम से खुश नहीं हैं क्योंकि ये उनके धर्म के रास्ते में आ रहा है. इसलिए उन्होंने करियर और धर्म के बीच धर्म को चुना. ज़ायरा के इस बयान पर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है. क्योंकि धर्म के नाम पर इस तरह इंडस्ट्री छोड़ने का मामला इस तरह पहली बार सामने आया है.

मुसलमान से शादी या धर्म परिवर्तन पर स्टार्स की ट्रोलिंग पहले भी होती रही है. लेकिन ऐसे धर्म के नाम पर करियर छोड़ने का मामला पहले कभी देखने को नहीं मिला. ट्रोलिंग की बात करें तो हाल में टीएमसी सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां को सिंदूर और बिंदी के लिए ट्रोल किया गया था. यह मामला इतना बढ़ गया था कि उनके खिलाफ फतवा तक जारी कर दिया गया. लेकिन नुसरत ने इसे बड़ी ही शालीनता से संभाला.



नुसरत ने कहा था कि मैं सम्मिलित भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं. जो कि जाति और धर्म के सारे बंधनों से कहीं आगे है. जितना हो सकता है मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं. मैं मुस्लिम ही रहूंगी और मुझे क्या पहनना है मैं उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगी. विश्वास कपड़ों से कहीं बढ़कर है. हर धर्म की अमूल्य शिक्षाओं को मानने में कोई हर्ज़ नहीं है.



बता दें कि केवल नुसरत ही नहीं टीवी एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ भी धर्म के नाम पर ट्रोल हो चुकी हैं. दरअसल दीपिका ने एक्टर शोएब इब्राहिम से शादी करने के लिए धर्म बदला था. हालांकि यह केवल इस्लामिक शादी के रीति रिवाजों के लिए था. लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने उनकी क्लास लगाने का मौका नहीं छोड़ा गया.


Loading...

अब आलम ये है कि ईद हो या करवाचौथ सोशल मीडिया यूजर्स को किसी ना किसी बहाने दीपिका को ट्रोल करने का मौका मिल ही जाता है. इसी तरह जब करीना कपूर ने सैफ अली खान से शादी की थी तो उन्हें भी आलोचना झेलनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें:

जायरा वसीम ने किया बॉलीवुड छोड़ने का ऐलान, कहा- ईमान से भटक रही थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 5:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...