नुसरत जहां ने जारी क‍िया बयान- मेरी और न‍िख‍िल जैन की शादी भारत में अमान्‍य है, तो तलाक कैसा...

नुसरत जहां ने अपनी शादी को विदेशी धरती पर हुई बताते हुए लिखा है कि तुर्की मैरिज रेगुलेशन से उनकी शादी वैलिड नहीं है. यह एक इंटरफेथ मैरिज थी. कानूनन यह शादी नहीं बल्कि लिव इन रिलेशनशिप या रिलेशनशिप था इसलिए डिवोर्स का सवाल ही नहीं उठता. (फोटो साभारः news18 hindi)

नुसरत जहां ने अपनी शादी को विदेशी धरती पर हुई बताते हुए लिखा है कि तुर्की मैरिज रेगुलेशन से उनकी शादी वैलिड नहीं है. यह एक इंटरफेथ मैरिज थी. कानूनन यह शादी नहीं बल्कि लिव इन रिलेशनशिप या रिलेशनशिप था इसलिए डिवोर्स का सवाल ही नहीं उठता. (फोटो साभारः news18 hindi)

एक्‍ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने न‍िख‍िल जैन (Nikhilk Jain) से अपनी शादी पर बयान जारी कहा, 'अंतरधार्मिक व‍िवाह होने के कारण इस शादी का भारत के 'स्‍पेशल मैरेज एक्‍ट' में मान्‍य होना जरूरी है, जो नहीं हुआ है.'

  • Share this:

बांग्ला फिल्मों की मशहूर एक्‍ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने अपने पति से अलग होने की खबरों पर आखिरकार चुप्पी तोड़ दी है. नुसरत का कहना है कि उनकी और न‍िख‍िल जैन की शादी तुर्की के कानून से हुई थी और ये शादी भारतीय कानून के अनुसार वैध नहीं है. खबर है क‍ि नुसरत जहां प‍िछले 6 महीनों से अपने पति से अलग रह रही हैं. बताया जा रहा है कि वह इस समय प्रेग्‍नेंट हैं और उनके पति न‍िख‍िल को इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

नुसरत ने नि‍ख‍िल जैन से 2019 में तुर्की में डेस्‍ट‍िनेशन वेड‍िंग की थी. उन्होंने अपनी शादी और उससे जुड़ी अफवाहों पर विराम लगाते हुए इस पूरे मामले पर बयान जारी किया है. नुसरत ने अब न‍िख‍िल जैन से अपनी शादी को अमान्‍य बता द‍िया है. नुसरत ने इस बयान में कहा है, 'तुर्की मैरेज रेग्‍युलेशन के अनुसार व‍िदेशी धरती पर आयोज‍ित होने के चलते ये सेरेमनी अमान्‍य है. इसके अलावा क्‍योंकि ये एक अंतरधार्मिक व‍िवाह है, इसल‍िए इस शादी का भारत के 'स्‍पेशल मैरेज एक्‍ट' में मान्‍य होना जरूरी है, जो नहीं हुआ है. कानून के आधार पर ये शादी मान्‍य नहीं है, बल्कि एक र‍िश्‍ता या 'ल‍िव-इन-र‍िलेशनश‍िप है. ऐसे में तलाक लेने का सवाल ही नहीं उठता.'

फोटो साभार-@nusratchirps/Twitter

नुसरत ने आगे कहा है, 'हमारा अलगाव काफी पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसके बारे में बात नहीं की क्‍योंकि मैं अपनी प्राइवेट ज‍िंदगी प्राइवेट ही रखना चाहती थी. इसल‍िए मेरी क‍िसी भी बात को हमारे सेपरेशन से जोड़कर कोई भी जज न करे. ज‍िस शादी की बात हो रही है वह मान्‍य नहीं है और इसल‍िए कानून की नजर में ये शादी है ही नहीं.'

Nusrat Jahan, Nikhil Jain, Nusrat Jahan statement
नुसरत जहां का जारी क‍िया गया बयान.

Youtube Video

नुसरत ने इस बयान में ये भी साफ क‍िया क‍ि उनके या उनके परिवार के खर्चे या उनकी बहन की पढ़ाई का खर्च जैसी सभी जरूरतें वह खुद ही पूरी करती आई हैं और इसके लिए वह क‍िसी से पैसे नहीं लेती हैं.



बता दें क‍ि कुछ खबरों ये दावा क‍िया गया था क‍ि नुसरत अपने खर्च के पैसे अपने पति न‍िख‍िल से लेती रही हैं. नुसरत ने आगे ल‍िखा है, 'ज‍िसने खुद के 'अमीर' होने का और ये दावा क‍िया है कि 'मैंने उसका इस्‍तेमाल किया', उसने ही हमारे अलग होने के बाद मेरे बैंक अकाउंट से गैरकानूनी तरीके से रात के अंधेरे में पैसे न‍िकाले हैं. इस बात की जानकारी मैं अपने बैंक को दे चुकी हूं और जल्‍द ही इसपर पुलि‍स कंप्‍लेंट भी फाइल करूंगी.' नुसरत ने पति न‍िखिल पर उनके परिवार के बैंक अकाउंट के इस्‍तेमाल करने और उनकी ब‍िना जानकारी के उनके अकाउंट्स से छेड़छाड़ करने के आरोप भी लगाए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज