Death Anniversary: नूतन को जब आया था गुस्सा, संजीव कुमार के जड़ा था जोरदार तमाचा

नूतन की डेथ एनिवर्सरी पर Interesting facts

नूतन की डेथ एनिवर्सरी पर Interesting facts

Death Anniversary: फिल्म जगत में आज भी जब खूबसूरती और एक्टिंग की बात होती है तो नूतन (Nutan) की बात जरूर होती है. मिस इंडिया (Miss India ) रह चुकी नूतन ने अपनी शानदार अदाकारी से दर्शकों के दिल में अमिट छाप छोड़ी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2021, 2:16 PM IST
  • Share this:
मुंबई: गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस नूतन (Nutan) की जिंदगी में बहुत से उतार चढ़ाव आए. नूतन ने चार दशकों तक बॉलीवुड में राज किया. 21 फरवरी 1991 को आज के ही दिन फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस नूतन ने दुनिया को अलविदा कहा था. 30 साल पहले उन्होंने आज के लिए अंतिम सांस ली थी. अपनी खूबसूरती और दिलकश अदाकारी से दर्शकों के दिलों में आज भी राज करने वाली नूतन ने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी हैं. आज उनकी पुण्यतिथि (Nutan Death Anniversary) है.

एक्ट्रेस नूतन (Nutan) अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने निजी जिंदगी को लेकर अक्सर चर्चा में भी रहीं. हंसमुख व्यवहार के लिए भी जानी जाने वालीं नूतन ने एक बार फिल्मी दुनिया के दिग्गज एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) को सरेआम थप्पड़ मार दिया था.

दरअसल, फिल्मों की शूटिंग के दौरान फिल्म सेट पर कलाकारों को काफी वक्त गुजारना पड़ता है. ऐसे में सेट पर उनसे अच्छी दोस्ती भी हो जाती है, जिसकी वजह से कई बार एक्टर एक्ट्रेस के बीच अफेयर की खबरें आने लगती है. कुछ ऐसा ही हुआ नूतन और संजीव कुमार के साथ.

शुरुआत में एक साथ फिल्म करने के बावजूद नूतन और संजीव कुमार में बातचीत भी नहीं होती थी, लेकिन वक्त के साथ धीरे-धीरे दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई. अब दोस्ती हुई तो अफेयर की चर्चा होने लगी जिसका असर नूतन की पारिवारिक जिंदगी पर पड़ने लगा था. संजीव कुमार की वजह से नूतन का अपने पति से आए दिन झगड़ा भी होता था.
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक 1969 के दौर में फिल्म ‘देवी’ में नूतन और संजीव कुमार शूटिंग कर रहे थे. शूटिंग के बीच मिलने वाले समय में नूतन एक मैग्जीन लेकर पढ़ने लगी, जिसमें उनके और संजीव कुमार के रिश्तों को लेकर छपा था. खबर पढ़ते ही गुस्साई नूतन ने सेट पर ही संजीव को थप्पड़ जड़ दिया. कहते हैं कि अपने घर में पति से झगड़े के दौरान उनके पति ने ही कहा था कि अगर तुम्हारे और संजीव के बीच कुछ नहीं है तो उसे थप्पड़ मार कर दिखाओ.

नूतन ने अपनी अदाकारी से सिनेमाजगत में एक खास छाप छोड़ी है. नूतन की पेइंग गेस्ट, बंदिनी, सुजाता, सरस्वती चंद्र, मिलन, मैं तुलसी तेरे आंगन की जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए जानी जाती हैं. नूतन की संजीव कुमार के साथ साथ राज कपूर, देव आनंद, सुनील दत्त के साथ भी पर्दे पर अच्छी केमिस्ट्री थी. नूतन बेटे मोहनीश बहल भी बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज