अपना शहर चुनें

States

दुनिया के सबसे वृद्ध मैराथन धावक फौजा सिंह पर बनेगी बायोपिक, ओमंग कुमार करेंगे निर्देशन

फौजा सिंह-ओमंग कुमार
फौजा सिंह-ओमंग कुमार

ओमंग कुमार (Omung Kumar) ने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी कि वो फौजा सिंह (Fauja Singh) पर फिल्म बना रहे हैं. ओमंग ने अपने पोस्ट में लिखा- "हमारी नई फिल्म है फौजा. जिस कहानी पर मैं हमेशा गर्व करता था अब उसी कहानी पर मैं फिल्म डायरेक्ट करने वाला हूं."

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 3:38 PM IST
  • Share this:
'मैरी कॉम' (Mary Kom) और 'सरबजीत' जैसी शानदार फिल्मों का निर्देशन करने वाले डायेक्टर ओमंग कुमार (Omung Kumar) अब एक और बायोपिक बनाने जा रहे हैं. ये बायोपिक दुनिया के सबसे वृद्ध मैराथन धावक फौजा सिंह (Fauja Singh) पर आधारित होगी. 109 साल के फौजा सिंह को 'सिख सुपरमैन' के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने 89 साल में मैराथन धावक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. वो भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक हैं. फौजा सिंह का जन्म साल 1911 में पंजाब में हुआ था. ये फिल्म मशहूर लेखक खुशवंत सिंह की किताब 'टर्बन्ड टॉर्नेडो' पर आधारित है. फिल्म को ओमंग कुमार, राज शांडिल्य और कुणाल सिवदासानी प्रोड्यूस करेंगे.

ओमंग कुमार ने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी कि वो फौजा सिंह पर फिल्म बना रहे हैं. ओमंग ने अपने पोस्ट में लिखा- "हमारी नई फिल्म है फौजा. जिस कहानी पर मैं हमेशा गर्व करता था अब उसी कहानी पर मैं फिल्म  डायरेक्ट करने वाला हूं. एक जैसी सोच रखने वालों के साथ जुड़ कर इस फिल्म को प्रोड्यूस करने में खुशी महसूस हो रही है. ये फिल्म मैराथन धावक फौजा को जीवंत करेगी. ये फिल्म बड़े पर्दे पर एक महान मनुष्य की कहानी बयान करेगी. सिख सुपरमैन की ये फिल्म जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी."

omung kumar
राज शांडिल्या, ओमंग कुमार और कुणाल सिवदासानी (फोटो: ओमंग कुमार के इंस्टाग्राम से)




ओमंग कुमार, भूमि, मैरी कॉम, सरबजीत जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. मैरी कॉम फिल्म को बेस्ट पॉपुलर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज