Home /News /entertainment /

Sridevi Birth Anniversary: श्रीदेवी की मां को खटकते थे बोनी कपूर, मिथुन चक्रवर्ती के साथ अफेयर की खबरों पर खूब मचा था बवाल

Sridevi Birth Anniversary: श्रीदेवी की मां को खटकते थे बोनी कपूर, मिथुन चक्रवर्ती के साथ अफेयर की खबरों पर खूब मचा था बवाल

आज श्रीदेवी (Sridevi Birth Anniversary) की बर्थ एनिवर्सरी है. फोटो साभार: sridevi_fanclub/Instagram

आज श्रीदेवी (Sridevi Birth Anniversary) की बर्थ एनिवर्सरी है. फोटो साभार: sridevi_fanclub/Instagram

हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) का नाम आते ही उनकी तमाम फिल्मों की यादें हमारे जहन में आने लगती हैं. आज श्रीदेवी (Sridevi Birth Anniversary) की बर्थ एनिवर्सरी है.

    मुंबई: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी (Sridevi) का नाम आते ही उनकी तमाम फिल्मों की यादें हमारे जहन में आने लगती हैं. वह भारतीय फिल्मों की मशहूर अदाकारा थीं, जिन्होंने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, मलयालम, तेलगू, कन्नड़ में भी काम किया. आज श्रीदेवी (Sridevi Birth Anniversary) की बर्थ एनिवर्सरी है. अपनी वर्सेटिलिटी और हिन्दी फिल्मों की बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाने वाली श्रीदेवी ने बॉलीवुड को अगले मुकाम तक पहुंचाया.

    श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को शिवाकाशी, तमिलनाडु में हुआ था. जन्म के समय उनका नाम श्रीअम्मा यंगेर अय्यपन था. श्रीदेवी की मातृभाषा तमिल है. उनके पिता एक वकील हैं. उनकी माँ का नाम राजेश्वरी है. उनकी एक बहन और दो सौतेले भाई हैं. बहन का नाम- श्रीलता है. भाईयों का नाम आनंद और सतीश है.

    श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. उनकी पहली फिल्म ‘थुनाईवन’ थीं. उस समय वो मलयालम मूवी पूमबत्ता (1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित की गईं. उन्होंने उस दौरान कई साउथ की फिल्में में काम किया और ढेर सारे अवार्डों से उन्हें सम्मानित भी किया गया. बॉलीवुड में उन्हें पहचान दिलाने वाली फिल्म ‘हिम्मतवाला’ थी.

    ‘आज श्रीदेवी (Sridevi Birth Anniversary) की बर्थ एनिवर्सरी है. (फोटो साभार:retrobollywood/Instagram )

    इस फिल्म में उनके अपोजिट जितेंद्र नजर आए थे और मूवी ब्लॉकस्बस्टर भी हुई. फिर एक बार एक्ट्रेस ने दक्षिण सिनेमा का रुख किया और वर्ष 1983 में फिल्म ‘सदमा’ में कमल हासन संग नजर आईं. इस फिल्म के लिए उन्हें पहली बार फिल्मफेयर अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामंकन मिला था. साल 1986 में आई फिल्म नगीना में श्रीदेवी ने एक इच्छाधारी नागिन की भूमिका अदा की थी. इस फिल्म ने उन्हें घर-घर में फेमस बना दिया.

    श्रीदेवी अपनी फिल्मों के अलावा शादी की खबरों को लेकर भी खूब चर्चा में रहीं. एक्ट्रेस और उनके कोस्टर मिथुन चक्रवर्ती के अफेयर की खबरों ने मिडिया में खूब लय पकड़ता था. कहा तो ये भी जाता है कि श्रीदेवी और मिथुन ने चुचाप शादी भी कर ली है. हालंकि इन सब खबरों से मिथुन के गृहस्थ जीवन में भूचाल आ गया था. जिसके बाद मिथुन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर सबको अपने और श्रीदेवी के रिश्ते की सफाई दी थी.

    फिर श्रीदेवी की लाइफ में निर्देशक बोनी कपूर आए और उन्होंने 1996 में शादी कर ली. वैसे श्रीदेवी और बोनी कपूर की लव स्टोरी भी कमाल की थी, दोनों के दोस्ती से लेकर शादी करने तक तमाम मुश्किलें आईं. कहा तो ये भी जाता है कि, श्रीदेवी की मां को बोनी कपूर बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं.

    Tags: Sridevi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर