B'day: जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ शूटिंग करने में इला अरुण को होती थी हिचकिचाहट

इला अरुण का जन्मदिन (फोटो साभार: @Ila Arun/Nawazuddin Siddiqui instagram)

एक्ट्रेस व सिंगर इला अरुण (Ila Arun) एक प्रसिद्ध राजस्थानी लोक-गायक के रूप में जानी जाती हैं. इला अरुण का आज यानी 15 मार्च को जन्मदिन है. ला के जन्मदिन पर जानते हैं उनके जीवन के कुछ दिलचस्प किस्से.

  • Share this:
    मुंबई. एक्ट्रेस व सिंगर इला अरुण (Ila Arun) एक प्रसिद्ध राजस्थानी लोक-गायक के रूप में जानी जाती हैं, लेकिन वास्तव में वे एक एक्ट्रेस हैं क्योंकि एक्टिंग के जरिए ही उन्होंने एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में डेब्यू किया था. इला अरुण का आज यानी 15 मार्च को जन्मदिन है. वह जोधा अकबर, बेगम जान, लम्‍हें, मंटो और ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान में अभिनय कर चुकी हैं. इला के जन्मदिन पर जानते हैं उनके जीवन के कुछ दिलचस्प किस्से.

    इला अरुण (Ila Arun) ने एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दिकी (Nawazuddin Siddiqui) के साथ फिल्म 'घूमकेतु' में अभिनय किया था. उस दौरान एक इंटरव्यू के में इला ने कहा था कि उन्हें नवाजुद्दीन संग काम करने में शुरूआत में थोड़ी सी हिचकिचाहट होती थी. इला ने बताया, 'मैं उन कलाकारों में से नहीं हूं, जिनका यह मानना रहता है कि लंबे समय से काम करते रहने और अनुभव होने ही आप सर्वश्रेष्ठ बन जाएंगे. अभिनय करने की शैली का विकास होता रहता है, आपकी प्रस्तुति में भी समय के साथ सुधार आता जाता है. एक कलाकार के तौर पर प्रासंगिक बने रहने के लिए मैं निरंतर खुद को अपडेट करती रही हूं, बल्कि शुरूआत में तो नवाज के साथ काम करने को लेकर मुझसे थोड़ी सी हिचकिचाहट भी थी.'

    उन्होंने आगे कहा, 'वह कम उम्र के हैं, उनका दिमाग हमेशा सजग रहता है और वह हर दृश्य को बेहद ही बारीकि से करते हैं, जो उन्हें एक अगले ही स्तर पर ले जाता है. एक वरिष्ठ कलाकार होने के नाते मुझे हमेशा चौकन्ना रहना पड़ा. उनकी परफॉर्मेंस के स्तर तक पहुंचने के लिए मुझे हमेशा सजग रहना पड़ा.'

    बताते चलें कि इसा अरुण कई प्रतिभाओं की धनी हैं. वह फिल्‍मों में अभिनय के साथ ही गायन का काम भी करती हैं. उन्होंने कई फिल्‍मों को बेहतरीन गाने दिए हैं. इला को 2008 में आई फिल्‍म जोधा अकबर में महम अंगा के रोल के लिए पहचाना जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.