Home /News /entertainment /

HBD Kiran Rao: शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं आमिर खान की एक्स-वाइफ किरण राव

HBD Kiran Rao: शाही घराने से ताल्लुक रखती हैं आमिर खान की एक्स-वाइफ किरण राव

 बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) की एक्स-वाइफ किरण राव (Kira Rao) आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. साभार: @kiranraotr/instagram

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) की एक्स-वाइफ किरण राव (Kira Rao) आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. साभार: @kiranraotr/instagram

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) की एक्स-वाइफ किरण राव (Kira Rao) आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. किरण राव का पूरा नाम जानुमपल्ली है, लेकिन लोगों के बीच वह किरण राव (Kiran Rao Birthday) के नाम से ही मशहूर हैं. फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर किरण राव (Kira Rao) तेलंगाना के शाही घराने से ताल्लुक़ रखती हैं.

अधिक पढ़ें ...

    बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) की एक्स-वाइफ किरण राव (Kira Rao) आज अपना 48वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. किरण राव का पूरा नाम जानुमपल्ली है, लेकिन लोगों के बीच वह किरण राव (Kiran Rao Birthday) के नाम से ही मशहूर हैं. किरण राव का जन्म 7 नवंबर को तेलंगाना के गदवाल जिले में हुआ था. किरण ने सोफिया कॉलेज फॉर वूमेन से ग्रेजुएशन किया है और दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया से मास्टर्स की डिग्री ली है. किरण एक बेहतरीन प्रोड्यूसर- डायरेक्टर है.

    शाही घराने से ताल्लुक़ रखती हैं किरण
    फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर किरण राव (Kira Rao) तेलंगाना के शाही घराने से ताल्लुक़ रखती हैं. उनके दादा जे.रामेश्वर रॉव तत्कालीन तेलंगाना राज्य के वानपर्थी रियासत के राजा थे. किरण ने बॉलीवुड एक्टर आमिर खान से शादी की है. ऐक्ट्रेस अदिति राव हैदरी उनकी ममेरी बहन हैं. किरण ने अपने करियर की शुरुआत सहायक निर्देशक के तौर पर फिल्म लगान से की थी. उन्होंने फिल्म धोबी घाट को भी निर्देशित किया है. साथ ही वो दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्मों की प्रोड्यूसर भी रही हैं.

    बतौर प्रोड्यूस किया काम
    बता दें, 2005 में आमिर खान ने किरण राव (Kira Rao) से शादी की थी. दोनों का एक बेटा भी है. जिसका नाम आजाद है. किरण बॉलीवुड की एक जानी-मानी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं. उन्होंने सीक्रेट सुपरस्टार, पीपली लाइव, दंगल, तलाश और जाने तू या जाने ना… जैसी फिल्में प्रोड्यूस की हैं.

    किरण-आमिर की लव स्टोरी
    किरण राव और आमिर खान की लव स्टोरी काफी इंटरेस्टिंग है. किरण से पहले आमिर खान की शादी रीना दत्ता से हुई थी. लेकिन, रीना और आमिर खान का 2000 में तलाक हो गया. जिसके बाद किरण के रूप में आमिर खान को उनका दूसरा प्यार मिला. किरण राव के साथ अपनी लव स्टोरी के बारे में खुद आमिर खान ने खुलासा किया था. हालांकि, आमिर और किरण का रिश्ता भी 10 साल के बाद टूट गया. दोनों ने इसी साल अलग रहने का फैसला किया.

    10 साल के बाद टूट गया रिश्ता
    इसी साल जुलाई में दोनों ने सोशल मीडिया पर एक संयुक्त पोस्ट के जरिए ये घोषणा की थी कि दोनों तलाक लेकर अलग हो रहे हैं. दोनों ने बहुत ही शालीनता और शांति के साथ म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग से अलग होने की बात कही. उन्होंने एक स्टेटमेंट जारी करके कहा था ‘इन 15 खूबसूरत वर्षों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव साझा किये हैं. हमारा रिश्ता केवल विश्वास, सम्मान और प्यार से आगे बढ़ा है. अब हम अपने जीवन में एक नया चैप्टर शुरू करना चाहेंगे लेकिन पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि एक-दूसरे के सहयोगी और परिवार के रूप में’. दोनों ने उस समय यह भी कहा था कि वे बेटे आजाद की को-पेरेंटिंग करेंगे. अलग होने के फैसले के बावजूद दोनों जिस तरह से शालीन हैं, वह बाकी सेलिब कपल्स के लिए मिसाल है.

    Tags: Aamir khan, Kiran Rao

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर