शादीशुदा होने के बाद भी अनुपम खेर के प्यार में पड़ गई थीं किरण खेर, B'day पर जानें अनसुने किस्से

आज किरण खेर अपना जन्मदिन मना रही हैं. फाइल फोटो

किरण खेर (Kirron Kher) एक फिल्म अभिनेत्री, टीवी कलाकार, होस्ट और एक राजनेता हैं. इस उम्र में भी न उनकी अदाकारी का जलवा कम हुआ है. आज किरण खेर अपना जन्मदिन मना रही हैं.

  • Share this:
    मुंबई. किरण खेर (Kirron Kher) एक फिल्म अभिनेत्री, टीवी कलाकार, होस्ट और एक राजनेता हैं. इस उम्र में भी न उनकी अदाकारी का जलवा कम हुआ है. वो किरण खेर ही हैं, जिनका नाम लेते ही गालों में डिंपल वाला एक चेहरा याद आता है और याद आती हैं कांजीवरम की साड़ियां और मैच करती हुई जूलरी. आज किरण खेर अपना जन्मदिन मना रही हैं. उनके कुछ खास लुक्स पर एक नजर डालते हैं, जिनसे उनकी उम्र का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है.

    जीवन परिचय
    किरण खेर (Kirron Kher Birthday) का जन्म एक सिख परिवार में 14 जून 1955 को पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था. किरण ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई चंडीगढ़ से की है. उसके बाद पंजाब यूनिवर्सिटी से डिपार्टमेंट ऑफ़ इंडियन थिएटर में स्‍नातक किया है. उनकी दो बहनें व भाई था. उनके भाई अमरदीप की 2003 में एक ऐक्सीडेंट में मृत्‍यु हो गयी. उनकी बहन कंवल ठक्कर कौर हैं जोकि एक अर्जुन अवार्ड विनर बैडमिंटन खिलाडी हैं. वर्तमान मे किरण चण्डीगढ़ संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की सांसद हैं.

    फिल्मी करियर
    किरण खेर के करियर की शुरुआत हुई थी पंजाबी फीचर फिल्म आसरा प्यार दा से. ये फिल्म 1983 में आई थी. इसके बाद वह 1996 में श्याम बेनेगल की फिल्म सरदारी बेगम में नजर आईं. वह खूबसूरत, दोस्ताना, फना, वीर-जारा, मैं हूं ना और देवदास जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. किरण कई टीवी रियल्टी शोज में जज भी रह चुकी हैं.

    पर्सनल लाइफ
    किरण कपूर की पहली शादी गौतम बेरी से हुई है जोकि एक बिजनेस मैन हैं. लेकिन उनकी यह शादी कुछ ही साल चली उसके बाद दोनों के बीच तलाक हो गया. गौतम से तलाक लेने के बाद किरण ने अपने कोस्टार अनुपम खेर से शादी रचा ली. किरण के एक बेटा भी है जिसका नाम सिकंदर खेर है.

    किरण खेर की लव स्टोरी
    रिपोर्ट के अनुसार, अनुपम खेर के साथ किरण खेर की मुलाकात 1974 में डिपार्टमेंट ऑफ इंडियन थियेटर में हुई थी. लेकिन यहां से दोनों के रास्ते कुछ समय के लिए अलग हो गए थे. किरण खेर (Kirron Kher) ने शादी कर ली और अनुपम खेर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया. लेकिन वक्त का पहिया दोनों को फिर आमने-सामने ले आया. 1985 में किरण खेर का अपने पति से तलाक हो गया और उन्होंने अनुपम खेर के साथ शादी रचा ली. कुछ मीडिया रिपोर्ट की माने तो किरण को अनुपम खेर से प्यार तब हुआ जब वह अपने पहले पति गौतम बेरी के साथ शादीशुदा लाइफ जी रही थीं. रिपोर्ट्स की माने तो किरण खेर ने अनुपम खेर के लिए अपने पहले पति गौतम बेरी को तलाक दे दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.