Birthday: केमिस्ट की दुकान से लेकर वॉचमैन की नौकरी तक, स्टार बनने से पहले नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किए कई संघर्ष

फोटो साभार: @Nawazuddin Siddiqui instagram

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui Birthday) का आज 47वां जन्मदिन है. नवाज का करियर साल 1999 में फिल्म 'सरफरोश' से शुरू हुआ. साल 2012 तक नवाज ने कई छोटी-बड़ी फिल्मों में रोल किए, उन्हे सफलता अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से मिली.

  • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui Birthday) 19 मई 1974 को यूपी के बुढ़ाना में पैदा हुए. आज उनका 47वां जन्मदिन है. नवाज का करियर साल 1999 में फिल्म 'सरफरोश' से शुरू हुआ. इस शुरुआत के बारे में किसी को खबर तक नहीं हुई. साल 2012 तक नवाज ने कई छोटी-बड़ी फिल्मों में रोल किए, मगर उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली. फिल्म की कास्टिंग से बाहर उनके नाम का कोई शोर नहीं हुआ. फिर अनुराग कश्यप ने उन्हें फैजल बनाकर गैंग्स ऑफ वासेपुर में पेश किया और जैसे नवाज ने अपने संघर्ष भरे हर साल का बदला ले लिया.

    उनके इस एक रोल ने उन्हें घर-घर में पॉपुलर बना दिया. ऐसा लगा, जैसे कोई नया अभिनेता आया है. मगर सच ये था कि लंबे समय से नवाज इस एक पहचान दिलाने वाले रोल के लिए संघर्ष कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने केमिस्ट की दुकान में नौकरी करने से लेकर वॉचमैन बनना तक मंजूर किया. अब जब वह इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में शुमार हो चुके हैं, तो लोग ये सोचकर भी हैरान होते हैं कि आखिर नवाज अपने हर रोल में इतनी खूबसूरती से कैसे ढल जाते हैं?

    नवाजुद्दीन (Nawazuddin Siddiqui) अपने हर रोल में जान डाल देते हैं. अपने किरदार को लोकर बंद कमरों में एक्टर कई घंटे प्रैक्टिस करते हैं. रील लाइफ की तरह रियल लाइफ में भी नवाज उस किरदार को जिने लगते है. फिल्म की शूटिंग पूरी होने पर एक्टर अपने गाव चले जाते हैं. नवाज ऐसा हर फिल्मों के साथ करते हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, मैं अपने गांव लौट जाता हूं और वहां जाकर अपने खेतों की देखभाल करता हूं और कुछ दिन खेती करते हुए बिताता हूं.' नवाजुद्दीन के मुताबिक ऐसा करके उनके मन को काफी शांति मिलती है और फिर वो नए किरदार की तैयारी में डूब जाते हैं.