रवि शास्त्री के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहीं निमरत कौर, जन्मदिन पर जानिए अनसुने किस्से

5 साल बाद कमबैक कर रही निमरत कौर.
(फोटो साभारः nimratofficial/Instagram)

5 साल बाद कमबैक कर रही निमरत कौर. (फोटो साभारः nimratofficial/Instagram)

निमरत कौर (Nimrat kaur) आज बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार हैं. कम समय में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली अभिनेत्री निमरत कौर का आज यानी 13 मार्च को जन्मदिन है. निमरत कौर भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2021, 9:10 AM IST
  • Share this:
मुंबई: निमरत कौर (Nimrat kaur) आज बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में शुमार हैं. आज उनके खाते में ‘लंच बॉक्स’ और ‘एयरलिफ्ट’ जैसी सुपरहिट फिल्में दर्ज हैं. कम समय में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली अभिनेत्री निमरत कौर का आज यानी 13 मार्च को जन्मदिन है. रिपोर्ट्स की माने तो एक्ट्रेस ने फिल्मों में आने से पहले करीब 27 से 30 फिल्में रिजेक्ट कर दी थीं, क्योंकि वे क्वालिटी चाहती थीं. राजस्थान के पिलानी में जन्मीं निमरत कौर के जन्मदिन पर जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे ही राज.

निमरत कौर के पिता आर्मी में कार्यरत थे, जिनकी मृत्य आतंकवादियों से लोहा लेते हुई थी. अभिनय में रूचि होने के कारण कारण उन्होंने दिल्ली के लोकल थिएटर में अभिनय करना शुरू कर दिया था. पढ़ाई खत्म कर निमरत कौर ने मुंबई में जाकर मॉडलिंग करनी शुरू कर दी. उन्होंने बतौर थिएटर आर्टिस्ट कई नाटकों में हिस्सा लिया. निमरत ने फिल्मों में अपने अभिनय की शुरुआत इंग्लिश फिल्म 'वन नाइट विद द किंग' से की थी. उन्होंने हिंदी सिनेमा में डेब्यू निर्देशक अनुराग कश्यप की फिल्म 'पेडलर' से किया था.

Nimrat Kaur, Nimrat Kaur Birthday
निमरत कौर का आज यानी 13 मार्च को जन्मदिन है. (फोटो साभार: @Nimrat Kaur)





निमरत कौर भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में रहीं. हालांकि उन्होंने इस अफवाह करार देते हुए इसका खंडन किया था. निमरत कौर बॉलिवुड के साथ-साथ हॉलिवुड में भी सक्रिय हैं. वह अमेरिकन टेलीविजन सीरीज 'होमलैंड' में भी काम कर चुकी हैं.

निमरत कौर की दूसरी फिल्म 'द लंचबॉक्स' दर्शकों और आलोचकों द्वारा बेहद पसंद की गयी थी. इस फिल्म की स्क्रीनिंग के लिए कौर को एक बार फिर कांस फिल्म फेस्टिवल में शिरकत करने का मौका था. इस फिल्म में उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए उन्हें हर तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी. वह साल 2016 में खिलाड़ी अक्षय कुमार संग फिल्म 'एयरलिफ्ट' में उनके अपोजिट नजर आ चुकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज