Home /News /entertainment /

Rajkummar Rao B'Day Spl: एक्टिंग सीखने साइकिल चलाकर जाते थे राजकुमार राव, सफलता के लिए की कड़ी मेहनत

Rajkummar Rao B'Day Spl: एक्टिंग सीखने साइकिल चलाकर जाते थे राजकुमार राव, सफलता के लिए की कड़ी मेहनत

आज राजकुमार राव (Rajkumar Rao Birthday) का जन्मदिन है. साभार: @RajkumarRao instagram

आज राजकुमार राव (Rajkumar Rao Birthday) का जन्मदिन है. साभार: @RajkumarRao instagram

आज राजकुमार राव (Rajkummar Rao Birthday) का जन्मदिन है. उनका जन्म 31 अगस्‍त 1984 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था. रागिनी एमएमएस, शैतान, काय पो छे, शाहिद, जैसी फिल्मों से उन्होंने बॉलीवुड में अपना अलग नाम बना लिया है.

    मुंबई. बॉलीवुड में एक्टर राजकुमार राव (Rajkummar Rao) आज जाने माने चहरे बन गए है. राजकुमार राव अपनी कड़ी मेहनत से इंडस्ट्री में वो मुकाम पा चुके हैं, जिसकी बड़े बड़े स्टार आज भी ख्वाइश रखते हैं. आज राजकुमार राव (Rajkummar Rao Birthday) का जन्मदिन है. उनका जन्म 31 अगस्‍त 1984 को हरियाणा के गुरुग्राम में हुआ था. रागिनी एमएमएस, शैतान, काय पो छे, शाहिद, जैसी फिल्मों से उन्होंने बॉलीवुड में अपना अलग नाम बना लिया है, तो आइए उनके जन्मदिन पर उनकी लाइफ से जुड़े कुछ रोचक किस्से जानते हैं.

    एक्टिंग के लिए गुरुग्राम से साइकिल चलाकर दिल्ली आते थे एक्टर
    बचपन से ही राजकुमार राव (Rajkummar Rao) का झुकाव एक्टिंग की तरफ था. नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके राजकुमार राव ने क्लास 10 में ही एक्टिंग करने का फैसला ले लिया था. पढ़ाई के दौरान ही राजकुमार राव थिएटर भी किया करते थे. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की और एफटीआईआई पुणे का क्वालिफाई एग्जाम भी पास किया था. कहा जाता है कि कॉलेज के दिनों में राजकुमार दिल्ली में प्ले में काम करने के लिए गुरुग्राम से साइकिल पर आते थे. वह क्षितिज रेपर्टरी और श्रीराम सेंटर के साथ प्ले करते थे. उन्होंने ग्रैजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के आत्माराम सनातन धर्म (एआरएसडी) कॉलेज से की है.

    सफलता के लिए की कड़ी मेहनत
    राजकुमार राव (Rajkumar Rao) को सफलता इतनी आसानी से नहीं मिली. उन्होंने अपने कई इंटरव्यू में कहा है कि उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना कर पड़ा. तब जेब में पैसे भी नहीं हुआ करते थे. एक इंटरव्यू में राजकुमार ने कहा था मैं अपने हिस्से से सात हजार रुपये देता था जो मेरे लिए बहुत ज्यादा था. हर महीने 15-20 हजार रुपये की जरूरत होती थी. एक बार मेरे खाते में सिर्फ 18 रुपये थे और मेरे दोस्त के पास 23 रुपये थे.

    ‘शाहिद’ मूवी के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार
    राजकुमार राव के करियर की शुरुआत फिल्म ‘लव, सेक्स और धोखा’ से हुई जिसके लिए उन्होंने अपना ऑडिशन तब दिया जब उन्होंने एक विज्ञापन देखा जिसमें फिल्म के निर्देशक दिबाकर बनर्जी कुछ नए लड़कों को अपनी फिल्म में लेना चाह रहे थे. इसके बाद उनके फिल्मी करियर का ग्राफ दिनों-दिन बढ़ता ही चला गया. इसके बाद फिल्म ‘शाहिद’ को दर्शकों ने खूब पसंद किया, यहां तक कि इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया.

    Tags: Rajkumar Rao, Rajkummar Rao

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर