जन्मदिन: रोहित शेट्टी ने महज 35 रुपए में किया था काम, अभिनेत्रियों के स्‍पॉटबॉय भी रहे डायरेक्टर

रोहित शेट्टी का जन्मदिन (फोटो साभार: @Rohit Shetty)

रोहित शेट्टी का जन्मदिन (फोटो साभार: @Rohit Shetty)

बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) आज (14 मार्च) को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. वह 48 साल हो चुके हैं. रोहित शेट्टी बॉलीवुड के एक बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं. जन्मदिन पर जानिए अनसुने किस्से.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 9:55 AM IST
  • Share this:
मुंबई: बॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) आज (14 मार्च) को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. वह 48 साल हो चुके हैं. रोहित शेट्टी बॉलीवुड के एक बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं. उनकी अगली फिल्म 'सूर्यवंशी' है. इस फिल्म में बॉलीवुड के तीन सुपरस्टार अक्षय कुमार, अजय देवगन और रणवीर सिंह नजर आएंगे. रोहित शेट्टी के फैंस को उम्मीद है कि उनकी ये फिल्म भी सुपरहिट होगी. इससे पहले वो 'सिंघम', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और 'गोलमाल सीरीज' जैसी हिट फिल्में बना चुके हैं.

रोहित शेट्टी का जन्म 14 मार्च 1973 को मुंबई में हुआ था. रोहित शेट्टी के पिता एम बी शेट्टी फिल्म इंडस्ट्री में एक्शन कोरियोग्राफर, स्टंटमैन और एक्टर थे. वहीं उनकी मां मधु फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट के तौर पर काम करती थीं. रोहित शेट्टी के दो भाई उदय शेट्टी और ह्रदय शेट्टी हैं. इसके अलावा उनकी 4 बहनें हैं. रोहित ने अपनी पढ़ाई मुंबई के सेंट मैरी स्कूल से की थी. बचपन से ही रोहित शेट्टी को पढ़ाई से ज्यादा फिल्मों में इंट्रेस्ट था.





जब रोहित शेट्टी 14 साल के थे, तब उन्होंने डायरेक्टर बनने का फैसला कर लिया था. 17 साल की उम्र में रोहित ने डायरेक्टर कुकु कोहली के साथ अजय देवगन की फिल्म 'फूल और कांटे' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया. इसके बाद वो 13 साल तक असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करते रहे. 'गोलमाल' जैसी सुपरहिट फिल्‍मों की सीरीज दे चुके रोहित शेट्टी तब्‍बू और काजोल जैसी हीरोइनों के स्‍पॉटबॉय रह चुके हैं. 'डायरेक्‍टर रोहित शेट्टी 1995 में बनी फिल्‍म 'हकीकत' में तब्‍बू की साड़ियां प्रेस करते थे.
बहुत कम लोगों को इस बात का अंदाजा होगा कि रोहित शेट्टी को करियर के शुरुआती दौर में कितनी सैलेरी मिलती थी. रोहित को एक दिन काम करने के महज 35 रुपए मिलते थे. मगर दृण निश्चय और कड़ी मेहनत से उन्होंने एक खास मुकाम हासिल किया. रोहित शेट्टी अपनी फिल्‍मों के जबरदस्‍त एक्‍शन के लिए जाने जाते हैं. वह जल्‍द ही अक्षय कुमार के साथ फिल्‍म 'सूर्यवंशी' लेकर आ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज