• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • HBD Siddharth Roy Kapur: विद्या बालन से की तीसरी शादी, दिलचस्प है इंटर्न से CEO बनने की कहानी

HBD Siddharth Roy Kapur: विद्या बालन से की तीसरी शादी, दिलचस्प है इंटर्न से CEO बनने की कहानी

 सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur Birthday) का आज जन्मदिन है. फोटो साभार: @Vidyabalanfan instagram

सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur Birthday) का आज जन्मदिन है. फोटो साभार: @Vidyabalanfan instagram

जाने माने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur Birthday) का आज जन्मदिन है. 2 अगस्त 1974 में मुंबई में उनका जन्म हुआ. वह रॉय कपूर फिल्म्स के फाउंडर है साथ ही 'पीहू', 'दंगल', 'सत्याग्रह', 'चेन्नई एक्सप्रेस', 'हीरोइन', 'बर्फी' आदि कई सफल फिल्मों को प्रोड्यूस भी कर चुके हैं.

  • Share this:

    मुंबई: बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur Birthday) का आज जन्मदिन है. 2 अगस्त 1974 में मुंबई में उनका जन्म हुआ. ज्यादातर लोग उन्हें फिल्म एक्ट्रेस विद्या बालन के पति के रूप में जानते हैं, लेकिन सिनेमाई दुनिया के जानकारों के लिए वह एक बेहद सफल फिल्म प्रोड्यूसर हैं. इतना ही नहीं यूटीवी में बतौर इंटर्न शुरू हुआ उनका सफर अब मैनेजिंग डायरेक्टर तक पहुंच चुका है. सिनेमाई जानकारों की नजरों में कहें तो सिद्धार्थ काबिलियत का पावरहाऊस हैं. वह रॉय कपूर फिल्म्स के फाउंडर है साथ ही ‘पीहू’, ‘दंगल’, ‘सत्याग्रह’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘हीरोइन’, ‘बर्फी’ आदि कई सफल फिल्मों को प्रोड्यूस भी कर चुके हैं. आइए जानते हैं उनकी जिंदगी के सफर के बारे में…

    बतौर इंटर्न शुरू किया करियर
    सिद्धार्थ रॉय कपूर (Siddharth Roy Kapur) की पहली नौकरी यूटीवी के साथ थी. ये साल 1994 की बात है. उस वक्त ये कंपनी रोनी स्क्रूवाला के हाथ में थी. सिद्धार्थ ने यहां बतौर इंटर्न अप्लाई किया था. उन्हें 2000 रुपये प्रति महीना मिलना शुरू हुआ. रोनी स्क्रूवाला के साथ उन्होंने कंपनी को आगे बढ़ाने से जुड़ी स्ट्रेटेजी में काम किया. इसके बाद उन्होंने एमबीए किया. एमबीए के बाद सिद्धार्थ प्रोक्टर एंड गैम्बल से जुड़े और फिर स्टार टीवी के हॉन्गकॉन्ग दफ्तर में काम करने लगे. यहां वह स्टार की टीम के सबसे युवा वाइस प्रेजिडेंट्स में से एक बन गए.

    फिल्म मार्केटिंग की दुनिया में बनाई मिसाल
    बाद खुद रॉनी स्क्रूवाला ने उन्हें फिर से यूटीवी ज्वॉइन करने के लिए बुलाया. सिद्धार्थ वापस आए और उन्होंने ‘रंग दे बसंती’ और ‘खोसला का घोंसला’ जैसी फिल्मों की मार्केटिंग में काम किया. हंगामा टीवी की सफलता में भी सिद्धार्थ का अहम योगदान बताया जाता है. उन्होंने इसके जरिये डिज्नी चैनल को कड़ी टक्कर दी. इसी बीच सिद्धार्थ यूटीवी मोशन पिक्चर्स में मार्केटिंग के साथ-साथ डिस्ट्रीब्यूशन और रिवेन्यू जनरेशन से भी जुड़ गए. 2008 में वह कंपनी के सीइओ बन गए. उनके आने से यूटीवी मोशन पिक्चर्स को जो फायदा हुआ, वो अब एक मिसाल बन चुका है.

    सिद्धार्थ ने की तीन शादियां
    सिद्धार्थ ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त से की थी. दूसरी शादी सिद्धार्थ ने एक टेलीविजन प्रोड्यूसर से की, लेकिन उनकी दूसरी शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और साल 2008 में दोनों अलग हो गए और साल 2011 में दोनों का तलाक हो गया. उन्होंने तीसरी शादी 2012 में विद्या बालन (Vidya Balan) से की थी.

    सिद्धार्थ- विद्या की लव स्टोरी
    सिद्धार्थ ने साल 2012 में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन से शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी मजेदार है. दोनों की मुलाकात फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के बैकस्टेज में हुई थी. बाद में डायरेक्टर करण जौहर ने दोनों की मुलाकात करवाई. करण दोनों के ही कॉमन फ्रेंड थे. सिद्धार्थ और विद्या दोनों ही इंडस्ट्री में मशहूर थे, इसलिए बाहर ज्यादा मिलना नहीं हो पाता था. इसी का परिणाम ये हुआ कि दोनों मिलना कम लेकिन बातें ज्यादा करने लगे. धीरे-धीरे दोनों की नजदीकियां बढ़ती गई और सिद्धार्थ ने विद्या को शादी के लिए प्रपोज किया. दोनों की शादी साउथ इंडियन और पंजाबी दो अलग-अलग रीति-रिवाजों से हुई.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज