गुड़ी पड़वा पर माधुरी दीक्षित ने की कोरोना महामारी से मुक्ति की प्रार्थना, बचपन के दिनों की आई याद

गुड़ी पड़वा पर माधुरी दीक्षित  ने दी बधाई. (फोटो साभार : madhuridixitnene
/Instagram )

गुड़ी पड़वा पर माधुरी दीक्षित ने दी बधाई. (फोटो साभार : madhuridixitnene /Instagram )

गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa) पर्व महाराष्ट्र में धूम धाम के साथ मनाया जाता है. इस साल फिर कोरोना प्रकोप फैलने पर माधुरी दीक्षित (Maduri Dixit) ने जल्द बेहतर दिनों की प्रार्थना करते हुए पुराने दिनों को याद किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 1:51 PM IST
  • Share this:
मुंबई : महाराष्ट्र (Maharashtra) का विशेष पर्व है गुड़ी पड़वा (Gudi Padwa).  इन दिनों फिर कोरोना प्रकोप बढ़ता जा रहा है,ऐसे में त्योहार भी लोग खुलकर पहले की तरह नहीं मना पा रहे हैं. बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने गुड़ी पड़वा के मौके पर अपने बचपन के दिनों को याद किया. माधुरी ने बताया कि बचपन में महाराष्ट्र के इस खास त्योहार को कैसे मनाती थीं.

टाइम्स से बात करते हुए माधुरी दीक्षित ने बताया कि ‘गुड़ी पड़वा हमारा नया साल होता है. यह वसंत के आने और नई शुरुआत का प्रतीक है.यह दिन काफी शुभ होता है. मेरी मां रत्नागिरी (महाराष्ट्र के कोंकण इलाका) से हैं और गुड़ी पड़वा की मेरी सबसे पुरानी यादें मेरे उसी शहर से जुड़ी है. रत्नागिरी में मेरे नाना-नानी का घर है.  मुझे याद है कि मैं देर शाम रत्नागिरी में अपने नानी के घर पहुंचती और हमारी गुड़ी पड़वा की सुबह कोयल के कूंकने से होती थी.'

वह आग कहती हैं- 'वह सब बेहद खूबसूरत था. आप जिस शहर में पैदा होते हैं, पले-बढ़े होते हैं  तो वहां की हर चीज आपके लिए बहुत मायने रखती है. अपने कजिन के साथ हम गुड़ी के लिए बांस चुनने बाहर निकलते, फिर गुड़ी की पूजा फूलों और चीनी से बने सामान से करते, सूरज डूबने पर  गुड़ी को नीचे लेकर आते'.

माधुरी आज ने बताया कि आज का दिन अपने परिवार के साथ बिताएंगी. इसके साथ ही एक्ट्रेस कहती हैं कि ‘कोविड-19’  ने जीवन को अस्त-व्यस्त करके रख दिया है. लोग कई तरह की कठिनाइयों से जूझ रहे हैं. ईश्वर से यही प्रार्थना है कि आने वाला साल शांति,एकता और सद्भाव से भरा हो. सभी से मेरी गुजारिश है कि मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूर करें. हम सही काम करने की कोशिश करें और सभी को नए साल की शुभकामनाएं’. बता दें कि माधुरी दीक्षित इन दिनों टीवी पर फेमस रियलिटी डांसिंग शो ‘डांस दीवाने’ में जज की भूमिका निभा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज