एसिड अटैक के बाद टूटी थी कंगना रनौत की बहन की शादी, एक्ट्रेस बोलीं- 'वो कभी लौट कर नहीं आया'

कंगना रनौत ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अपनी बहन रंगोली चंदेल की तस्वीर शेयर की है. फोटो साभार: @KanganRanaut Instagram (फाइल फोटो)

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर अपनी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) की तस्वीर शेयर की है. कंगना ने रंगोला की तस्वीर के जरिए बताया है कि योग जीवन के लिए कितना जरूरी है.

  • Share this:
    मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर अपनी बहन रंगोली चंदेल (Rangoli Chandel) की तस्वीर शेयर की है. कंगना ने रंगोला की तस्वीर के जरिए बताया है कि योग जीवन के लिए कितना जरूरी है. उन्होंने लिखा कि रोग कोई भी हो योग हर मर्ज की दवा है. इससे पहले कंगना ने अपने माता-पिता, भाई अक्षत और भाभी ऋतु की योग करते कुछ तस्वीरें शेयर की थी.

    अपने ऑफिसियल इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर कर कंगना (Kangana Ranaut Sister) ने लिखा, 'रंगोली की योग स्टोरी सबसे ज्यादा प्रेरणा देने वाली है, एक सिरफिरे आशिक ने रंगोली पर एसिड फेंका था, जब वो मुश्किल से 21 साल की थीं... थर्ड डिग्री बर्न था, करीब आधा चेहरा झुलस गया था, एक आंख की रोशनी चली गई थी, एक कान पिघल गया था और ब्रेस्ट भी गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हुए थे. रंगोली की दो-तीन साल में करीब 53 सर्जरी हुईं, लेकिन वो भी काफी नहीं थीं.'

    Rangoli Chandel
    कंगना रनौत ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अपनी बहन रंगोली चंदेल की तस्वीर शेयर की है. फोटो साभार: @KanganRanaut Instagram




    कंगना आगे लिखती हैं, 'मुझे सबसे ज्यादा चिंता उनके मानसिक स्वास्थ्य की थी, क्योंकि उन्होंने बोलना छोड़ दिया था... हां चाहें कुछ भी होता वो एक शब्द नहीं बोलती थीं, बस चीजों को देखती रहती थीं. रंगोली एक एयरफोर्स ऑफिसर के साथ इंगेज्ड थीं, लेकिन जब उसने एसिड अटैक के बाद रंगोली का चेहरा देखा तो कभी लौटकर उसके पास वापस आया ही नहीं. लेकिन तब भी रंगोली की आंख में एक आंसू तक नहीं था और न ही उसने एक शब्द कहा था.'

    कंगना ने आगे लिखा कि मैं चाहती थी कि वो कैसे भी मुझसे बात करें, तो मैं उनको अपने साथ हर जगह ले जाने लगी, यहां तक की योग क्लास के लिए भी, उन्होंने मेरे साथ योग करना शुरू किया और मैंने उनमें एक कमाल का ट्रांसफॉर्मेशन देखा. न सिर्फ वो अपने दर्द और मेरे बुरे जोक्स पर रिएक्ट करने लगीं बल्कि उनकी एक आंख की रोशनी भी वापस आने लगी. योग हर सवाल का जवाब है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.