#MeToo पर बोले सैफ -किसी में हिम्मत नहीं जो मेरे घर की महिलाओं के साथ ऐसा करे

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और करीना कपूर.

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान और करीना कपूर.

सैफ अली खान का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि किसी में इतनी हिम्मत है कि उनके परिवार के सदस्यों के साथ गलत करने की सोचे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2018, 10:50 AM IST
  • Share this:

#MeToo मूवमेंट ने कई गहरे राज खोले. अब तक कास्टिंग काउच की खबरें हैरान करती थीं. लेकिन ने काम की जगह पर होने वाले शोषण की घटनाओं को उजागर किया. इन सभी घटनाओं का बॉलीवुड में एंट्री लेने को तैयार न्यूकमर्स पर क्या असर होगा ये अपने आप में सोचने की बात है. इस बारे में जब सैफ अली खान  से पूछा गया तो उनका जवाब था कि किसी में हिम्मत नहीं है कि वह उनके परिवार वालों से उलझे.

सैफ ने कहा, 'ये समाज असमानताओं से भरा हुआ है. मुझे नहीं लगता कि कोई मेरे परिवार वालों से बद्तमीजी करेगा. मुझे नहीं पता मैं ऐसा क्यों महसूस करता हूं. लेकिन चाहे मेरी मां हो, बहन या पत्नी, मुझे लगता है कि किसी में उनके साथ बद्तमीजी करने की हिम्मत नहीं होगी.'

सैफ ने कहा, 'ऐसा इसलिए क्योंकि उनके पास प्रोटेक्शन होती है. तो ऐसे में हमें उन महिलाओं को प्रोटेक्ट करने की जरूरत है जिनके पास प्रोटेक्शन नहीं है.'



सैफ ने लोगों से अपील की है कि वह सभी की इज्जत करें. उन्होंने कहा कि आज समाज में ऐसे स्थिति बन है जहां महिलाएं खुल कर शिकायत कर सकती हैं. उन्हें डरने की जरूरत नहीं है. उनकी शिकातयतों की गंभीरता से लिया जा रहा है. मुझे उम्मीद है कि मीटू मूवमेंट भविष्य में भी रहेगा.
इस विषय के साथ-साथ सैफ ने पैपराजी कल्चर पर भी बात की और तैमूर को मिल रही अटेंशन पर जवाब दिए. उन्होंने कहा, तैमूर को मिलने वाली मीडिया अटेंशन मुझे परेशान नहीं करती. लेकिन ये नहीं होती तो अच्छा होता.

यह भी पढ़ें:

#Metoo: सैफ अली खान ने कहा- मेरा भी हुआ उत्पीड़न, महिलाओं का दर्द समझता हूं

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज