• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • Independence Day Special: 15 अगस्त को देखिए देशभक्ति से लबरेज ये 6 फिल्में

Independence Day Special: 15 अगस्त को देखिए देशभक्ति से लबरेज ये 6 फिल्में

देशभक्ति से लबरेज फिल्में देखिए.

देशभक्ति से लबरेज फिल्में देखिए.

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर देशवासियों के लिए फिल्म इंडस्ट्री भी खास इंतजाम करती है. समय-समय पर देशप्रेम की कहानी पर आधारित फिल्में रिलीज होती हैं लेकिन 15 अगस्त और 26 जनवरी से ठीक पहले ऐसी फिल्में रिलीज कर देशवासियों को तोहफा देते रहते हैं. स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ पर कई ऐसी फिल्में हैं जो आप घर बैठे देख सकते हैं.

  • Share this:

    मुंबई: 15 अगस्त एक ऐसा दिन होता है जब पूरे हफ्ते देशवासियों के अंदर राष्ट्र प्रेम की भावनाएं दौड़ रही होती हैं. ऐसे में लोग देशप्रेम से जुड़ी फिल्में देखना चाहते हैं, इसलिए हम कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताते हैं जिसे आप देख सकते हैं. अभी रिलीज हुई अजय देवगन (Ajay Devgn) और सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), संजय दत्त (Sanjay Dutt) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) के अभिनय से सजी फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया’ (Bhuj: The Pride Of India) देख सकते हैं. रियल लाइफ स्टोरी, देशभक्ति, युद्ध और अदम्य साहस की कहानी आपको सेना के लोगों की चुनौतियों को समझने में मदद कर सकती है.

    Sooryavanshi, Fast and the Furious 9, Web series And Movies releasing in August 2021, ATRANGI RE, Dial 100, Shershaah Movie, Bhuj The Pride of india, Jayesh Bhai Jordaar Movie, अतरंगी रे, अगस्त 2021 में रिलीज होने वाली फिल्में और शोज

    ( फोटो साभार: Viral Bhayani)

    शेरशाह
    सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म ‘शेरशाह’ भी रिलीज हो चुकी है. इस फिल्म में कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा के अदम्य साहस की कहानी को दिखाया गया है. जब सामने दुश्मन खड़ा हो तो सीमा पर मौजूद सिपाही किस तरह से सिचुएशन को हैंडल करता है, इसे ‘शेरशाह’ से समझ सकते हैं.

    (पोस्टर)

    उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक
    पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों का सफाया करने की कहानी देखकर शर्तिया आपके अंदर देशप्रेम का जज्बा हिलोरे लेने लगेगा. इस फिल्म का डायलॉग ‘हाऊज जोश’ तो इतना फेमस हुआ कि जब भी किसी को जोश से भरना हो तो, इसका इस्तेमाल किया जाता है.

    (फिल्म -बॉर्डर)

    बॉर्डर
    जे पी दत्ता के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘बॉर्डर’ में सनी देओल, सुनील शेट्टी. अक्षय खन्ना और जैकी श्रॉफ ने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है. इस फिल्म का गाना ‘के घर कब आओगे’ सुनकर आज भी सीमा पर तैनात सैनिकों को घर की याद दिला देता है तो उनके परिजनों की आंखों में भी आंसू भर देता है.

    (फोटो साभार: iamsunnydeol/Instagram)

    गदर: एक प्रेम कथा
    अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी ‘गदर: एक प्रेम कथा’ एक ऐसी फिल्म है जिसने सन 2001 में थियेटर में मौजूद दर्शकों से खूब सीटियां और ताली बजवाई थी. पाकिस्तान में घुसकर सनी देओल जब अपनी लाल-लाल आंखों से आग बरसाते हुए हैंडपंप उखाड़ते हैं तो दर्शक सीट छोड़कर खड़े हो जाते थे. वैसे बता दें कि हैंडपंप उखाड़ने वाला सीन लखनऊ के एक फेमस स्कूल में फिल्माया गया था.

    (मिशन कश्मीर-फाइल)

    मिशन कश्मीर
    2000 में आई इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने लीड रोल प्ले किया था. इस फिल्म में पाकिस्तानी आतंकवादियों द्वारा कश्मीर में फैलाए जा रहे आतंक को दिखाया गया है. इस फिल्म में दिखाया गया कि कैसे आतंकी कश्मीर में घुसकर दहशत का माहौल बनाते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज