Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Coronavirus: आखिर किस बात का इंतजार कर रहे हैं बॉलीवुड के 'बादशाह', 'शहंशाह' और 'खिलाड़ी'

    बॉलीवुड इस समय पूरी तरह ठप्‍प है.
    बॉलीवुड इस समय पूरी तरह ठप्‍प है.

    कोरोना वायरस (Coronavirus) से हुए नुकसान के लिए सिनेमा के 'बाहुबली' (Bahubali) यानी प्रभास (Prabhas) ने 4 करोड़ रुपये की मदद की है. लेकिन बॉलीवुड के बड़े-बड़े नाम इस पूरे मामले पर अभी तक सिर्फ वीडियो शेयर कर ज्ञान ही दे रहे हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: March 27, 2020, 4:55 PM IST
    • Share this:
    पूरा देश इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसे भयानक खतरे से जूझ रहा है. ये खतरा भयानक इसलिए है क्‍योंकि जितना नुकसान ये सीधे तौर पर मानव शरीर को पहुंचा रहा है, उससे कहीं ज्‍यादा नुकसान अप्रत्‍यक्ष रूप से देश के लाखों लोगों को हो रहा है. इस वायरस के परिणाम स्‍वरूप लगे लॉकडाउन (Lockdown 21) ने कई लोगों को 21 दिनों के लिए अपने परिवार से दूर कर दिया है. कई कहानियां ऐसी सामने आ रही हैं, जिनमें लोग भूख से तड़प रहे हैं. लॉकडाउन के इस दौर में भले ही इस वायरस का असर देश में कम हो जाए लेकिन इसका दंश देश की अर्थव्‍यवस्‍था को लंबे समय तक नजर आने वाला है.

    परेशानियों के इस दौर में कई लोग अब मदद के हाथ बढ़ा रहे हैं. इनमें सबसे बड़ा नाम हैं हिंदी सिनेमा के 'बाहुबली' (Bahubali) यानी एक्‍टर प्रभास (Prabhas) का जिन्‍होंने कोरोना वायरस से चल रही इस लड़ाई में 4 करोड़ रुपये की मदद की है. इसके अलावा कॉमेडी की दुनिया का सबसे बड़ा नाम कपिल शर्मा भी 50 लाख रुपये की मदद कर चुके हैं. साउथ के स्‍टार पवन कल्‍याण भी केंद्र और राज्‍य सरकार को 2 करोड़ रुपये की मदद कर चुके हैं. लेकिन सबसे बड़ा आश्‍चर्य है कि बॉलीवुड की दुनिया में 'बादशाह', 'शहंशाह' और 'खिलाड़ी' जैसे नामों से प्रसिद्ध एक्‍टर अभी तक इस पूरे दौर में सिर्फ अपने वीडियो शेयर कर की काम चला रहे हैं.

    Karni Sena, Akshay Kumar film, Prithviraj, Padmavat, Karni Sena on Akshay kumar film prithviraj, Karni Sena protest, bollywood, entertainment, करणी सेना, अक्षय कुमार फिल्म, पृथ्वीरज, अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज पर करणी सेना का गुस्सा, करणी सेना का प्रदर्शन, बॉलीवुड, मनोरंजन



    खबर लिखे जाने तक मदद के नाम पर बॉलीवुड के सबसे बड़े नाम अक्षय कुमार (Akshay Kumar), शाहरुख खान (Shahrukh Khan), सलमान खान (Salman Khan), अमिताभ बच्‍चन (Amitabh Bachchan), आमिर खान (Aamir Khan), दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), रणवीर सिंह (Ranveer Singh), रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhatt) जैसे किसी सितारे ने मुश्किल की इस घड़ी में मदद का कोई हाथ नहीं बढ़ाया है. हो सकता है, वह जल्‍द ही ऐसी कोई घोषणा करें लेकिन इस देरी के पीछे क्‍या वजह हो सकती है, ये समझ से परे है. सोशल मीडिया पर कई लोग भी यही ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर बॉलीवुड के सितारों ने कितनी आर्थिक मदद की है. गुरुवार को गूगल पर कई लोग ये सर्च कर रहे थे कि 'खिलाड़ी अक्षय कुमार ने इस लॉकडाउन में कितनी मदद की है.'
    Amitabh Bachchan, Holi, Throwback Image, Holi 2020, होली 2020, अमिताभ बच्चन, होली

    जानकारी के लिए बता दें क‍ि अक्षय कुमार, सलमान खान, अमिताभ बच्‍चन, दीपिका पादुकोण जैसे सितारे सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाले सितारों की फोर्ब्‍स की लिस्‍ट में शामिल हैं. अक्षय कुमार इस लिस्‍ट में बॉलीवुड का पहला नाम हैं, जिनकी कमाई सबसे ज्‍यादा है. अक्षय की सालाना आय 293.25 करोड़ बताई गई है. वहीं सलमान खान की सालाना कमाई 229.25 करोड़ है. जबकि 76 की उम्र में अमिताभ बच्‍चन सालाना 239.25 करोड़ की कमाई करते हैं.

    ऐसा नहीं है कि बाकी मामलों की तरह इस मामले पर बॉलीवुड ने चुप्‍पी साध रखी है. बल्कि कोरोना पर रैप गाने से लेकर लोगों को घर में रहने की सलाह देने वाले वीडियो तक, बॉलीवुड सेलीब्रिटी सोशल मीडिया पर सबकुछ कर रहे हैं, लेकिन जब बात आर्थिक मदद करने की है तो ऋतिक रोशन के अलावा किसी सितारे ने अभी तक को इस मामले पर अपनी मुस्‍तैदी नहीं दिखाई है. उम्‍मीद है कि ये खामोशी सिर्फ 'पीआर ट्रिक' हो जल्‍द ही ये सितारे मदद के हाथ आगे बढ़ाएं. क्‍योंकि लोगों को इसकी अभी और सख्‍त जरूरत है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज