होम /न्यूज /मनोरंजन /शाहरुख खान और तब्बू के साथ बॉलीवुड के ये सितारे भी जायेंगे ऑस्कर

शाहरुख खान और तब्बू के साथ बॉलीवुड के ये सितारे भी जायेंगे ऑस्कर


शाहरुख ने बताया कि मैं सुबह उठा और मुझे लगा कि आज मैं काम पर नहीं जाना चाहता हूं. मैं अब कुछ और नहीं करना चाहता हूं. मैं सारे प्रोग्राम्स 

कैंसल कर देना चाहता था. मुझे लगा मैं काफी कुछ कर चुका हैं और अब मुझे क्विट कर लेना चाहिए.

शाहरुख ने बताया कि मैं सुबह उठा और मुझे लगा कि आज मैं काम पर नहीं जाना चाहता हूं. मैं अब कुछ और नहीं करना चाहता हूं. मैं सारे प्रोग्राम्स कैंसल कर देना चाहता था. मुझे लगा मैं काफी कुछ कर चुका हैं और अब मुझे क्विट कर लेना चाहिए.

अमेरिका के एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंज सांइसेज द्वारा आमंत्रित किए गए लोगों में एक तिहाई से अधिक माइनॉरिटी हैं. इन ...अधिक पढ़ें

    बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख, नसीरुद्दीन शाह और अभिनेत्री तब्बू को अपने यहां डाइवर्सिटी को बढ़ावा देने के लिए ऑस्कर अवॉर्ड आयोजित करने वाली 'एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज' ने नए मेम्बर्स के रूप में नॉमिनेट किया है.

    भारत की तरफ से इस नई लिस्ट में माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर और अली फजल, बांग्ला अभिनेता सौमित्र चटर्जी और माधवी मुखर्जी भी शामिल हैं.

    बता दें कि ऑस्कर विनर ए आर रहमान, एक्टर इरफान खान, अमिताभ बच्चन और आमिर खान पहले से ही एकेडमी के मेम्बर हैं.

    बताया जा रहा है कि अमेरिका के एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंज सांइसेज द्वारा आमंत्रित किए गए लोगों में एक तिहाई से अधिक माइनॉरिटी हैं. इनमें आधी से ज्यादा महिलाएं हैं.

    यह कदम उठाने के पीछे का मकसद 2020 तक एकेडमी में महिलाओं और जातीय अल्पसंख्यकों की संख्या को दोगुना करना है. हाल ही में हैशटैगऑस्कर्ससोव्हाइट और हैशटैगमीटू आंदोलन में निकाय द्वारा सदस्यों के रूप में श्वेत पुरुषों को ज्यादा तरजीह देने की आलोचना की गई थी. एकेडमी में शामिल होने का इनविटेशन पाने वाली महिलाओं में मेक्सिको और फ्रांस की सिनेमेटोग्राफर भी शामिल हैं.

    इसके अलावा अमेरिकी अभिनेत्री जेडा पिंकेट सिम्थ, एमी शूमर, एन डॉउड और क्रिस्टीन बरांसकी आदि हैं. वहीं, पुरुष कलाकारों में अफ्रीकी-अमेरिकी हास्य कलाकार डेव चैपेल, डेनियल कलुया, टिमोथी चेलमेट आदि कलाकार शामिल हैं.

    इस लिस्ट के लिए कुल 928 नए सदस्यों को आमंत्रित किया गया है.

    यह भी पढ़ें:
    टिप टिप बरसा पानी पर नाचीं प्रियंका-परिणीति, VIRAL हुआ वीडियो

    Tags: Shahrukh khan

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें