एआर रहमान के बाद ऑस्कर विनिंग साउंड डिजाइनर ने खोला राज, बोले- मुझे फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिला

एआर रहमान के बाद ऑस्कर विनिंग साउंड डिजाइनर ने खोला राज, बोले- मुझे फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं मिला
रेसुल पूकुट्टी (Photo Credit- @resulpookutty/Instagram)

एआर रहमान (AR Rahman) द्वारा बॉलीवुड गैंग वाले स्टेटमेंट के बाद अब ऑस्कर विनिंग (Oscar Wining) साउंड डिजाइनर (Sound Designer) रेसुल पूकुट्टी (Resul Pookutty) ने फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) को लेकर खुलासा किया है.

  • Share this:
मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े किसी भी सेलेब्रिटी के टैलेंट को सम्मानित करने के लिए अवॉर्ड्स होते हैं. वहीं बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऑस्कर अवॉर्ड की काफी मान्यता है. लेकिन ऑस्कर विजेताओं की बॉलीवुड में हालत को लेकर एक ऑस्कर विनिंग (Oscar Wining) साउंड डिजाइनर (Sound Designer) रेसुल पूकुट्टी (Resul Pookutty) ने जो खुलासा किया है, वो वाकई चौंकाने वाला है. उन्होंने सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए बताया है कि उन्हें हिंदी और रीजनल फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में काम पाने के लिए किस कदर संघर्ष करना पड़ा था. उन्होंने ये भी बताया कि कई लोगों ने तो उनके सामने ये साफ-साफ बोल दिया था कि 'हमें तुम्हारी जरूरत नहीं है'.

दरअसल, बीते दिनों ऑस्कर विजेता म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान ने खुलासा किया था कि वो कभी काम के लिए ना नहीं कहते हैं लेकिन बॉलीवुड में उनके खिलाफ एक गैंग काम कर रहा है, जो उनके लिए इस तरह की अफवाहें फैला रहा है. वहीं एआर रहमान के इस बयान पर जाने-माने डायरेक्टर शेखर कपूर ने ट्वीट करते हुए बड़ा खुलासा किया. उन्होंने लिखा- 'आप जानते हैं आपकी प्रॉब्लम क्या है? आप ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुए और ये आपको मिला भी. ऑस्कर मिलना यानी बॉलीवुड में टैलेंट का मरना. तुमने साबित कर दिया कि तुम्हारे पास इतना टैलेंट है कि बॉलीवुड इसे हजम नहीं कर सकता'.


वहीं शेखर कपूर के इसी ट्वीट पर ऑस्कर विनिंग साउंड डिजाइनर रेसुल पूकुट्टी ने खुलासा किया कि उन्हें भी ऑस्कर मिलने के बाद काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था. रेसुल ने ट्वीट करते हुए लिखा- 'प्रिय शेखर कपूर इस बारे में मुझसे पूछिए. मैं लगभग हार मानने की कगार पर पहुंच गया था, मुझे ऑस्कर जीतने के बाद हिंदी फिल्मों में काम नहीं मिल रहा था, रीजनल सिनेमा ने मुझे पकड़े रखा... कई प्रोडक्शन हाउसेस तो ऐसे भी थे जिन्होंने मेरे मुंह पर ये बोल दिया कि-हमें तुम्हारी जरूरत नहीं है. लेकिन फिर भी मैं अपनी फिल्म इंडस्ट्री से प्यार करता हूं'.



शेखर कपूर और रेसुल पूकुट्टी द्वारा कही गई बातों से जाहिर है कि दोनों ही मानते हैं कि इंडस्ट्री में ऑस्कर विनिंग टैलेंट को लोग हजम नहीं कर पाते हैं. यही कारण है कि टैलेंटेड होते हुए भी उन्हें काम मिलना भी मुश्किल हो जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading