अपना शहर चुनें

States

‘बाफ्टा’ की ‘ब्रेकथ्रू इंडिया’ पहल के एंबेसडर बने ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान

एआर रहमान. (Photo: News18)
एआर रहमान. (Photo: News18)

ए. आर. रहमान (A. R. Rahman) को सोमवार को बाफ्टा के 'ब्रेकथ्रू इनिशिएटिव' (इंडिया) का ‘एंबेसडर’ चुना गया. ‘नेटफ्लिक्स (Netflix)’ द्वारा समर्थित इस पहल का लक्ष्य भारत में फिल्म, खेल या टीवी जगत के पांच प्रतिभाशालियों को ढूंढना और उन्हें उनकी प्रतिभा निखारने में मदद करना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 12:32 AM IST
  • Share this:
मुम्बई. ऑस्कर विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान (A. R. Rahman) को सोमवार को ‘ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स’ (BAFTA) के 'ब्रेकथ्रू इनिशिएटिव' (इंडिया) का ‘एंबेसडर’ चुना गया.

‘नेटफ्लिक्स (Netflix)’ द्वारा समर्थित इस पहल का लक्ष्य भारत में फिल्म, खेल या टीवी जगत के पांच प्रतिभाशालियों को ढूंढना और उन्हें उनकी प्रतिभा निखारने में मदद करना है. रहमान ने कहा कि वह ‘बाफ्टा’ के साथ काम करने और देश में नई प्रतिभाओं की खोज करने को उत्साहित हैं.

संगीतकार ने एक बयान में कहा, ‘यह होनहार कलाकारों के लिए विश्व प्रसिद्ध संगठन द्वारा समर्थित एक अनूठा अवसर है, न केवल दुनिया भर के अन्य टैलेंट्स के साथ संबंध बनाने का... बल्कि ‘बाफ्टा’ विजेताओं और नामांकित शख्सियतों से परामर्श पाने का भी.’



ए. आर. रहमान ने कहा, ‘मैं भारत से चुनी गयी प्रतिभाओं को वैश्विक मंच पर देखने को उत्साहित हूं.’ एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार ‘बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया’ से ब्रिटिश प्रतिभाओं और भारत के देसी कलाकारों को एक दूसरे के संपर्क में लाने में मदद मिलेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज