मनोरंजन जगत में नया धमाका, फैंस की एंटरटेनमेंट को और बढ़ाने आ रहा है 'ओटीटीप्ले'

कंटेंट डिस्कवरी और रिकमंडेशन प्लेटफॉर्म, ओटीटीप्ले लॉन्च किया है. फाइल फोटो

इनोवेशन हब यानि एचटी लैब्स ने एक कंटेंट डिस्कवरी और रिकमंडेशन प्लेटफॉर्म, ओटीटीप्ले लॉन्च किया है. दरअसल एचटी लैब्स डिजिटल फर्स्ट प्रोडक्ट्स बनाने का कार्य करती है.

  • Share this:
    मुंबई. जिस दौर से हम गुजर रहे हैं, उसमें एक लम्बे समय से देश-दुनिया घरों में कैद है. इस दौरान ओटीटी वर्ल्ड (OTT World) ने बखूबी तरक्की की है. इसके साथ ही ओटीटी चैनल्स पर उपलब्ध कंटेंट की अत्यधिक मात्रा ने अब एक नई चुनौती को जन्म दे दिया है. विभिन्न भाषाओं और ओटीटी चैनल्स पर हर हफ्ते बड़ी संख्या में शो और फिल्म्स रिलीज हो रहे हैं. लोग हाल ही में रिलीज़ हुए लोकप्रिय कंटेंट को देखने के बजाए कुछ ऐसा ढूंढते हैं, जो मजेदार हो.

    इसी कड़ी में इनोवेशन हब यानि एचटी लैब्स ने एक कंटेंट डिस्कवरी और रिकमंडेशन प्लेटफॉर्म, ओटीटीप्ले लॉन्च किया है. दरअसल एचटी लैब्स डिजिटल फर्स्ट प्रोडक्ट्स बनाने का कार्य करती है. बता दें कि यह यूजर की पसंदीदा भाषा, शैली, प्लेटफॉर्म, अभिनेता, फिल्म निर्माता के साथ ही 10 भाषाओं और 35 से अधिक ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में 150,000 फिल्म्स और 30,000 से अधिक शो प्रदान करता है.



    OTTPlay
    कंटेंट डिस्कवरी और रिकमंडेशन प्लेटफॉर्म, ओटीटीप्ले लॉन्च किया है. फाइल फोटो


    वेब और ऐप पर उपलब्ध, ओटीटीप्ले यूजर्स को अपने पसंदीदा टाइटल्स को ढूंढने में सहायता करेगा. यह सुविधा उन यूजर्स के लिए भी है, जिन्होंने इसे सब्स्क्राइब नहीं किया है. लोकप्रिय सोशल ऐप्स के उपयोग को ध्यान में रखते हुए, प्लेटफॉर्म यूजर्स से नापसंद शो और फिल्म्स को 'डिसलाइक' करते हुए बाईं ओर स्वाइप करने और पसंदीदा कंटेंट को 'हार्ट' पर क्लिक करते हुए दाईं ओर स्वाइप करने का आग्रह करता है.

    एचटी लैब्स के को-फाउंडर अविनाश मुदलियार कहते हैं, 'हमारा उद्देश्य कंटेंट देखने और ढूंढने के अनुभव को बेहतर बनाना है और ओटीटी स्पेस के माध्यम से हम ऑडियंस को सही फिल्म का नेतृत्व प्रदान करना चाहते हैं. अधिकांश यूजर्स केवल वही कंटेंट देखते हैं, जो उनके होमपेज या पैचवॉल पर प्रचारित होता है, और यह प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कंटेंट का अंश होता है. हम यूजर्स के पसंदीदा कंटेंट के आधार पर शो और फिल्म्स ढूंढने में सहायता करना चाहते हैं.'