रिलीज की खातिर आखिरकार 'पद्मावती' का नाम 'पदमावत' हो ही गया...

News18Hindi
Updated: January 11, 2018, 4:16 PM IST
रिलीज की खातिर आखिरकार 'पद्मावती' का नाम 'पदमावत' हो ही गया...
पद्मावत पर आधारित इस फिल्म को ऐतिहासिक तथ्यों पर आधारित नहीं माना जाएगा
News18Hindi
Updated: January 11, 2018, 4:16 PM IST
लंबे समय से विवादो में रही फिल्म पद्मावती का नाम आधिकारिक रुप से 'पद्मावत' कर लिया गया है. अभी तक इस फिल्म के सोशल हैंडल पर फिल्म का नाम पद्मावती ही था लेकिन आज इसे बदल कर पद्मावत कर दिया गया है. हालांकि फिल्म का सिर्फ नाम बदला गया है और फिल्म में लगाए गए 300 कट्स की बात झूठ दिखाई गई है.

हालांकि फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने हफ्तों पहले ऐसा करने की सलाह पद्मावत के निर्माताओं को दे दी थी. अब इस पर अमल करते हुए निर्माताओं ने अपने सोशल हैंडल्स का नाम बदल कर पद्मावत कर लिया है.

ऐसा अफवाह थी की इस फिल्म को रिलीज करने के लिए 300 कट्स लगाए गए लेकिन वॉयकॉम 18 की तरफ से यह साफ किया गया है कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है. इस बात की पुष्टि सेंसर चीफ प्रसून जोशी ने भी की.

Padmavat
सोशल मीडिया पर पद्मावती का नाम बदला गया है




जो पाँच बदलाव फिल्म निर्माताओं को बताए गए हैं उनमें पहला है फिल्म का नाम 'पद्मावत' किया जाना. इसके बाद फिल्म की शुरुआत और इंटरवल से पहले और बाद में डिसक्लेमर दिखाया जाए कि इस फिल्म में ऐतिहासिक घटनाओं को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है और यह फिल्म सती प्रथा का समर्थन नहीं करती है.

संजय लीला भंसाली और वॉयकॉम 18 की तरफ से इन सभी बदलावों को मान लिया गया है और इसकी स्वीकृति देते हुए एक लेटर सेंसर बोर्ड को दे भी दिया गया था. फिलहाल इस फिल्म को 26 जनवरी के दिन रिलीज किया जा रहा है और इस फिल्म के साथ अक्षय कुमार की पैडमैन भी रिलीज होगी.
Loading...

देखिए बॉलीवुड की बड़ी लड़ाईयां

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->