कादर खान को मिलना चाहिए गोविंदा अमिताभ के HIT होने का क्रेडिट!

कादर खान

गोविंदा ने कादर खान के साथ 41 फिल्म की थी. गोविंदा और कादर खान की जोड़ी को दर्शक बहुत पसंद किया करते थे. यही वजह थी कि कोई भी निर्माता उस दौर मे इन दो कलाकारों को साथ में साइन करने के लिए कुछ भी करता था.

  • Share this:
    बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेता कादर खान ने 1 जनवरी को कनाडा के अस्पताल में अंतिम सांसें लीं. 81 वर्षीय कादर खान लंबे समय से बीमार चल रहे थे और कनाडा में उनका इलाज चल रहा था. कादर खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है.

    बॉलीवुड के कलाकार कादर खान को भावभीनी-श्रद्धांजलि दे रहे हैं और उनके साथ जुड़ी अपनी यादें भी साझा कर रहे हैं. बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता पहलाज निहलानी ने कहा,' बड़े दुख की बता है कि अभिनेता, निर्देशक, लेखक और हास्य कलाकार कादर जी की सेहत 10 सालों से अच्छी नहीं चल रही थी, वो इतने योग्य थे कि हिंदी फिल्म जगत को और भी बहुत कुछ दे सकते थे. मुझे लगता है कि गोविंदा और अमिताभ को बॉलीवुड में जो भी सफलता मिली है. उसका श्रेय कादर खान को भी मिलना चाहिए.'

    आगे कादर खान को याद करते हुए निहलानी ने कहा ,'वो हर काम कर सकते थे. हिंदी फिल्म जगत में मैं ऐसे किसी कलाकार को नहीं जानता जिसकी 80 और 90 के दशक में इतनी डिमांड रही हो. वो एक ही समय में कई फिल्मों के लिए लिखते भी थे और अभिनय भी करते थे'.

    बता दें कि कादर खान ने पहलाज निहलानी की हिट फिल्म 'आंखें' में गोविंदा और चंकी पान्डे के साथ अभिनय किया था. इस फिल्म को याद करते हुए उन्होंने बताया कि वो इस फिल्म में कादर खान से डबल रोल करवाना चाहते थे. लेकिन कादर खान ने मना कर दिया. इसके बाद निहलानी ने कादर खान से रिक्वेस्ट की वो उन्हें केवल चार घंटे का समय दें. निहलानी इसी समय में फिल्म के सभी सीन शूट कर लेंगे. इस बात पर जब कादर खान ने फिल्म साइन कर ली तो उन्हें मजबूरन डेट्स भी देनी पड़ी.

    बता दें कि गोविंदा ने कादर खान के साथ 41 फिल्म की थी. गोविंदा और कादर खान की जोड़ी को दर्शक बहुत पसंद किया करते थे. यही वजह थी कि कोई भी निर्माता उस दौर मे इन दो कलाकारों को साथ में साइन करने के लिए कुछ भी करता था.

    ये भी पढ़े: दो शादी कर चुके इस एक्टर की वजह से आजतक कुंवारे हैं सलमान खान

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.