इंडियन फिल्मों की CD रखने वालों के घर पाकिस्तान में हो रही छापेमारी, इमरान खान ने भेजे 'ख़ास सिपाही'

पाकिस्तान गृह मंत्रालय (Pakistan Home Ministry) संघीय राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में भारतीय फिल्मों (Indian Films) के खिलाफ पहले ही मुहिम शुरू कर चुका है.

भाषा
Updated: August 17, 2019, 11:05 AM IST
इंडियन फिल्मों की CD रखने वालों के घर पाकिस्तान में हो रही छापेमारी, इमरान खान ने भेजे 'ख़ास सिपाही'
पाकिस्तान के सिनेमाघरों में भारतीय फिल्में.
भाषा
Updated: August 17, 2019, 11:05 AM IST
जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से मोदी सरकार के आर्टिकल-370 (Article 370) हटाने के बाद से ही पाकिस्तान (Pakistan) की इमरान सरकार (Imran Khan Government) बौखलाई हुई है. ट्रेन-बस सर्विस बंद करने, एक्टर और उनकी फ़िल्में बैन करने के बाद अब इमरान सरकार ने एक नया फरमान जारी किया है. इस बार पाकिस्तान सरकार ने देश में भारतीय फिल्मों की सीडी की बिक्री के खिलाफ मुहिम शुरू की है.

‘डॉन’ अखबार में छपी एक रिपोर्ट में इमरान खान (Imran Khan) की विशेष सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने बताया, ‘‘हमने भारतीय विज्ञापनों पर प्रतिबंध लगा दिया है और भारतीय फिल्में जब्त करने के लिये सीडी की दुकानों के खिलाफ मुहिम शुरू की है.’’

इस्लामाबाद में शुरू हुई मुहिम
फिरदौस ने कहा कि गृह मंत्रालय संघीय राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में भारतीय फिल्मों के खिलाफ पहले ही मुहिम शुरू कर चुका है और प्रांतीय सरकारों के साथ मिलकर इसे जल्द देश के अन्य हिस्सों में भी चलाया जायेगा. उन्होंने कहा, ‘‘आज गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने इस्लामाबाद में सीडी की कुछ दुकानों पर छापा मारा और भारतीय फिल्में जब्त की.’’

यह भी पढ़ेंः Video: मीका सिंह बोले 'भारत माता की जय', पाकिस्तान में परफॉर्मेंस देकर हुई थी फजीहत

इससे पहले ‘पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी’ (पेमरा) ने भारतीय कलाकारों वाले और भारत निर्मित उत्पादों के विज्ञापनों के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाया था.

Pakistan, PoK, Balochistan, Imran Khan, Protest, Independence Day, Jammu-Kashmir, Article-370, PM Narendra Modi
आर्टिकल 370 में बदलाव के बाद भारत-पाकिस्तान में तनातनी का महौल है.

Loading...

पेमरा ने बुधवार 14 अगस्त को इस प्रतिबंध की घोषणा करते हुए एक पत्र जारी किया था. पेमरा ने कहा कि पिछले साल पाकिस्तान उच्चतम न्यायालय के निर्देशों पर भारतीय चैनलों एवं कंटेंट के प्रसारण की इजाजत वह पहले ही रद्द कर चुका है.

पेमरा के पत्र के अनुसार, ‘‘बहरहाल, यह देखा गया है कि विभिन्न बहुराष्ट्रीय उत्पादों के विज्ञापन जो या तो भारत में निर्मित हैं या जिनमें भारतीय कलाकारों/प्रतिभाओं ने अभिनय किया है, उनका इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर प्रसारण हो रहा है.’’

यह भी पढ़ेंः सैफ से तलाक के बाद अमृता ने मांगे थे इतने करोड़ रुपए

इसके अनुसार डेटॉल साबुन, सर्फ एक्सेल डिटर्जेंट पाउडर, पैंटीन शैम्पू, हेड एंड शोल्डर शैम्पू, लाइफब्वॉय शैम्पू, फॉग बॉडी स्प्रे, सनसिल्क शैम्पू, नॉर नूडल्स, फेयर एंड लवली फेस वॉश और सेफगार्ड साबुन के उत्पाद के विज्ञापन को प्रतिबंधित कर दिया गया है.

भारत ने अंतरराष्ट्रीय सुमदाय से दृढ़ता से कहा है कि जम्मू कश्मीर पर फैसला उसका अंदरूनी मामला है और उसने पाकिस्तान से भी इसे स्वीकार करने का अनुरोध किया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 4:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...